अन्य

शिल्पग्राम में 18 से 29 मई तक लगेगी 41वीं हुनर हाट

32 राज्यों से 800 दस्तकार व शिल्पी लगाएंगे 300 से ज़्यादा स्टॉल

आगरा। (डीवीएनए) भारत सरकार अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से आयोजित होने वाली 41 वीं हुनर हाट आगरा में 18 से 29 मई तक शिल्पग्राम में की जा रही है। जिसमें 32 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से आए करीब 800 दस्तकारो, शिल्पकारों और कारीगरों ने 300 से ज़्यादा स्टॉल लगाए हैं। हाट में क्राफ़्ट और क्यूज़ीन के स्टॉल शामिल हैं। दो फ़ूड कोर्ट बनाए गए हैं जिनमें अलग अलग राज्यों के पारंपरिक लज़ीज़ व्यंजन उपलब्ध होंगे।

हर दिन बॉलीवुड से आये कलाकार देंगे प्रस्तुति

हुनर हाट में हर दिन शाम को बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शानदार प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा मशहूर रैम्बो इंटरनेशनल सर्कस के डेली 3 शो होंगे जिसमें करीब 25 कलाकार हैरतअंगेज़ करतब दिखाएंगे। लोग हर दिन लेज़र शो का आनंद भी ले सकते हैं। ख़ास बात ये है कि हुनर हाट में प्रवेश पूरी तरह निशुल्क है। किसी भी तरह का कोई टिकट नहीं है।

हुनर हाट का आयोजन केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय करता है जिसका मक़सद कला को सम्मान और कलाकार को पहचान देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी के नेतृत्व में हुनर हाट “वोकल फ़ॉर लोकल” अभियान को मज़बूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। आगरा से पहले 40 शहरों में हुनर हाट का सफल आयोजन हो चुका है।

ये होंगे कार्यक्रम

रेखा राज-18 मई
तलत अज़ीज़ -19 मई
जॉली मुखर्जी-20 मई
अल्ताफ़ राजा 21 मई
हेमा सरदेसाई 21 मई
मोहित चौहान 22 मई
भूमि त्रवेदी 23 मई
दिलबाग सिंह 24 मई
पंकज उदास 25 मई
निज़ामी बन्धु 26 मई
पूर्णिमा श्रेष्ठ 27 मई
शैलेंद्र सिंह 27 मई
रूप कुमार राठौर औऱ सोनाली राठौर -28 मई
राजू श्रीवास्तव- 28 मई
दलेर मेहंदी – 29 मई

संवाद:- दानिश उमरी