राजनीति

ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल की आड़ में लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है, मायावती

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती ने मौजूदा हालात पर कहा कि बी.एस.पी. का यह मानना है व कहना भी है कि देश में निरन्तर बढ़ रही गरीबी, बेरोजगारी व आसमान छू रही महंगाई आदि पर से जनता का ध्यान बाँटने के लिए बीजेपी व इनके सहयोगी संगठनों द्वारा चुन-चुन कर व ख़ासकर यहाँ धार्मिक स्थलों को जो निशाना बनाया जा रहा है, यह किसी से छिपा नहीं है तथा इससे यहाँ कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं।
और अब आज़ादी के वर्षों बाद यहाँ ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल व अन्य और स्थलों के मामलों की भी आड़ में जिस प्रकार से षड्यन्त्र के तहत् लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है तो इससे अपना देश मज़बूत नहीं बल्कि कमजोर ही होगा। इस ओर भी बीजेपी को ध्यान देने की ज़रूरत है।
इसके साथ ही, अब विशेषकर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम भी
एक-एक करके जो बदले जा रहे हैं तो इससे अपने देश में शान्ति, सद्भाव व भाईचारा आदि नहीं बल्कि आपसी नफरत एवं द्वेष की भावना ही पैदा होगी, यह सब अति-चिन्तनीय है तथा इनसे देश की आमजनता व सभी धर्माें के लोग भी जरूर सतर्क (सावधान) रहे क्योंकि इन सबसे ना तो अपने देश का व ना ही यहाँ आमजनता का भला हो सकता है। बी.एस.पी. की देश व आम जनहित में यह सलाह भी है।

संवाद , अज़हर उमरी