अन्य

मुसलमानों को शिक्षित करने के लिए पंजाब वक्फ बोर्ड ने नूरपुर में “खैर ए उम्मत एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट” को दिया 2 कनाल जमीन

एक छत के नीचे होगी हर तरह की शिक्षा, जल्द रखा जाएगा शिलान्यास: एडवोकेट सुल्तान

जालंधर, : पंजाब वक्फ बोर्ड ने मुसलमानों को शिक्षित करने के लिए नूरपुर में इस्लामिक स्कूल स्थापित करने के लिए आज “खैर ए उम्मत एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट”को वक्फ बोर्ड की ओर से 2 कनाल जमीन की निशानदेही के बाद आज पोजीशन ट्रस्ट के सदस्यों की मौजूदगी में दे दिया गया।
इस मौके पर पंजाब वक्फ बोर्ड के स्टेट अफसर मोहम्मद लियाकत ने कहा कि खैर उम्मत एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के प्रधान एडवोकेट मुहम्मद सुल्तान ने पंजाब वक्फ बोर्ड से इस स्थान पर इस्लामिया स्कूल खोलने के लिए जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था जिसे बोर्ड ने मंजूर करते हुए आज मैनोरटी कमिशन मेंबर नासिर सलमानी, मोहम्मद जब्बीर, मोहम्मद तस्लीम अंसारी, मोहम्मद अकबर अली, मोहम्मद साजन व इलाका के तमाम मुसलमानों की मौजूदगी में जमीन ट्रस्ट के हवाले किया।
वहीं “खैर ए उम्मत एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट” के प्रधान एडवोकेट मुहम्मद सुल्तान ने कहा कि जल्द ही इस स्थान पर इस्लामिया स्कूल और मस्जिद का निर्माण किया जाएगा, जिसकी नींव दारुल उलूम के महान विद्वानों द्वारा रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि जब तक
हमारी कॉम शिक्षित नहीं होगी हम किसी भी मैदान में तरक्की नहीं कर सकते।
इसलिए हमने इस जगह पर एक ऐसी शिक्षा प्रणाली बनाने का फैसला किया है जहां एक छत के नीचे हर तरह की शिक्षा शिक्षाएं दी जाएंगी।

संवाद। मज़हर आलम