राजनीति

सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ

लखनऊ , उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र 2022 की कार्यवाही से पूर्व आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कक्ष में विधायक पद की शपथ ली,आजम खान योगी सरकार के सत्ता में वापसी होने के बाद पहले विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने लखनऊ पहुंचे हैं।


विधानसभा सत्र 2022 शुरू होने से एक दिन पहले यानी 22 मई को समाजवादी पार्टी ने विधानसभा मंडल दल की बैठक बुलाई गई थी। इसमें सपा विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के न पहुंचने पर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं होना शुरू हो गई थी। वहीं रविवार को रामपुर में आजम खान ने सत्र में शामिल होने के सवाल पर कहा था कि क्यों नहीं जाऊंगा। मैं चुना गया हूँ और विधानसभा मेरे लिए कोई नई जगह नहीं है, उस हाउस में 10वीं बार जाऊंगा,


विधानसभा सत्र के दौरान सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक आज़म खान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता विरोधी दल अखिलेश यादव के बगल में बैठे नज़र आ सकते है। इसको लेकर सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने दावा किया है कि आज़म खान साहब अखिलेश यादव के बगल में यानी बाई तरफ बैठेंगे। वहीं रविदास मेहरोत्रा अखिलेश के दाहिनी वाली कुर्सी पर बैठेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आजम खां ने सीतापुर जेल में रहते हुए रामपुर सीट परजीत दर्ज की थी, लेकिन जेल में रहने की वजह से आजम खान विधायक पद की शपथ नहीं ले पाए थे। आज़म खां पर करीब 89 मुकदमे दर्ज थे, अब सभी मुकदमों में उन्हें ज़मानत मिल चुकी है।