अन्य

जवाहर फाउंडेशन ने किया काऊ कडलिग का आयोजन

गौ पूजन कर गौ माता को किया चारा एवं गुड अर्पित

अजमेर! श्री तेजाजी विकास समिति द्वारा रुपनगढ़ हनुमानगढ़ हाईवे पर स्थित गौशाला में जवाहर फाउंडेशन की प्रभारी इदू मेहता के नेतृत्व में विशाल गो पूजन कर गौ माता को गुड एवं चारा अर्पित किया गया एवं जवाहर फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने कॉउ कडलिंग (गो स्नेह मिलन) की!

इस अवसर पर श्री तेजाजी विकास समिति के अध्यक्ष उगमाराम जाजड़ा   ने बताया कि हिंदू संस्कृति के अनुसार गाय में 64 करोड़ देवी देवताओं का निवास होता है और जहां गाय खड़ी रहती है वहां वास्तु दोष  ठीक हो जाता है तथा  सकारात्मक उर्जा का संचार होता है एवं सुख समृद्धि आती है ! आज की व्यस्त एवं भागदौड़ भरे जीवन में कॉउ कडलिंग जीवन में नई ऊर्जा का संचार करती है। काऊ कडलिंग पर किये शोथ से विदेशों में पश्चिमी देशों एवं यूरोपियन देशों में काऊ कडलिंग करने का प्रचलन बढ़ा है ! काउं कडलिंग अथार्त  गो स्नेह मिलन करने से मनुष्य में आक्सीटोसिन को बढ़ाकर तनाव कम होता है। 

उन्होंने बताया कि बीबीसी की एक रिपोर्ट के आधार पर  गाय के साथ कडलिंग करने से सुख समृद्धि एवं शांति आती है ! श्री तेजाजी विकास समिति सुरसुरा द्वारा संचालित गौशाला   के  स्वस्थ एवं शांत प्राकृतिक वातावरण में गौ सानिध्य का लाभ लिया जा सकता है और गो भक्त कभी भी आकर अपना समय व्यतीत कर सकते है। 

उन्होंने बताया कि विदेशों में 1 घंटे की  कॉउ कडलिंग  के लिए सैकड़ों डॉलर चार्ज की जाते हैं जबकि हिंदुस्तान की गौशाला में यह सुविधा निशुल्क उपलब्ध है। 

इस अवसर पर जवाहर फाउंडेशन के प्रतिनिधियों का माला एवं दुपट्टा पहनाकर गौशाला परिवार की और से अभिनंदन किया गया !

कार्यक्रम के संयोजक जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी शिव कुमार बंसल ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा गो पूजन कर  गो माताओं को  गुड एवं चारा अर्पित किया गया!

इस अवसर पर जवाहर फाउंडेशन अजमेर के प्रभारी रजनीश कुमार नरेंद्र मुद्गल शिव कुमार बंसल डॉ संजय पुरोहित महेश चौहान हेमन्त जोधा सुरसुरा सरपंच चन्द्री देवी हनुमान सिंह गिरधारी लाल मुकेश सबलानिया हेमराज सिसोदिया सुनील मारू आदि में सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए कॉउ कडलिंग की!

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी