अन्य

डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के आवासीय कॉलेज में प्रवेश जून के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ

आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की आवासीय इकाई में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के आधार पर स्नातक पाठ्यक्रमों हेतु प्रथम सेमेस्टर की प्रवेश की प्रक्रिया जून के प्रथम प्रथम सप्ताह में प्रारंभ हो जाएगी ।प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर मनु प्रताप सिंह ने बताया कि माननीय कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक जी के निर्देश पर इस बार विश्वविद्यालय सोशल मीडिया पर भी आवासीय इकाई में चलने वाले अपने पाठ्यक्रमों की जानकारी विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएगा ।कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक जी ने बताया कि यह प्रतिस्पर्धा का युग है।


हमें यदि अपनी छात्र संख्या बढ़ानी है , तो हमें डिजिटल मार्केटिंग का सहारा लेना होगा और सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से अपने पाठ्यक्रमों की विशेषताओं से विद्यार्थियों को अवगत कराना होगा ।इस दिशा में विश्वविद्यालय ने अपने प्रयास प्रारंभ कर दिए हैं और ट्विटर , फेसबुक इंस्टाग्राम , यूट्यूब आदि पर विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों की सूची को अपलोड कर दिया गया है ।
इसके साथ ही विभिन्न निदेशकों और विभागाध्यक्षों के वीडियोज़ और पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन भी अपलोड किए जा रहे हैं , जिनमें विभाग की उपलब्धियों और विशेषताओं को रेखांकित किया जा रहा है ।अंत में कुलपति जी ने बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि इस बार आवासीय काई में अधिक से अधिक संख्या में छात्रों का प्रवेश सुनिश्चित किया जा सके ।

संवाद:- दानिश उमरी