अन्य

मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर अम्बेडकर अनुयायी एक जुट होकर चला रहे हैं मुहिम

आगरा। बिजलीघर पर बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक रखे जाने को लेकर बाबा साहब के डॉ. आंबेडकर बहुजन सभा (रजि) ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामित ज्ञापन एसीएम सुमित को सौपा।

बताते चले कि पूर्व में आंबेडकर अनुयायी महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, प्रदेश की बाल विकास एवं पोषण मंत्री बेबी रानी मौर्य को इस सम्बंध में ज्ञापन दे चुके हैं। साथ ही कई सामाजिक संगठनों ने भी मुख्यमंत्री के नामित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जा चुका है।

गुरुवार को डॉ. आंबेडकर बहुजन सभा के अध्यक्ष अरुण सोनी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम एसीएम सुमित को ज्ञापन दिया। जिसमें मांग की गई है कि बिजलीघर चौराहा के इर्द-गिर्द लाखों की संख्या में आंबेड़कर अनुयायी रहते हैं। जो बाबा साहब के प्रति आस्था रखते हैं। बिजलीघर पर डॉ. आंबेडकर पार्क भी बना हुआ है। जिसमें बाबा साहब की विशाल प्रतिमा स्थापित है। आंबेडकर अनुयायियों का मानना है की बिजलीघर चौराहा पर बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन रखा जाना चाहिए।

एसबी दिनकर का कहना है की आगरा की धरती बिजलीघर पर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर 1956 पहली बार आगरा आए थे और उन्होंने ऐतिहासिक भाषण भी दिया था। बाबा साहब के प्रति लोगों की आस्था जुड़ी हुईं है। उनकी आस्था को देखते हुए बिजलीघर स्थिति बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेडकर चौक मेट्रो स्टेशन ही होना चाहिए। इस दौरान अरुण सोनी, सुधीर मानव, आशीष प्रिंस, प्रदीप पिप्पल, एसबी दिनकर, मनीष कमल, नरेंद्र सिंह, अजय प्रकाश, पार्षद बृज मोहन, रोहित निगम, हरी मोहन आदि मौजूद रहे।

संवाद:- दानिश उमरी