अन्य

कोचिंग में अध्ययनरत 78 छात्र/छात्राओं को मिले टैबलेट

आगरा।समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित डा0 बी0आर0 आम्बेडकर आई0ए0एस0/पी0सी0 एस0 परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र खन्दारी में कोचिंग में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मा0 केन्द्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रो0 एस0पी0 सिंह बघेल द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन कर एवं डा0 बी0आर0 आम्बेडकर की प्रतिमा पर  माल्यार्पण किया गया।
कार्यक्रम में मा0 मंत्री जी ने आजादी के बाद शिक्षा प्रणाली में किस प्रकार सुधार हुआ है एवं वर्तमान में सभी वर्ग, जाति के लोगों को समान अवसर के साथ देश में आयोजित सिविल सेवा एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के महत्व के बारे में छात्रों से विचार साझा किया तथा भविष्य में शिक्षा के महत्व को सर्वोपरि बताते हुये स्वयं के लिये उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण करते हुये अपने परिवार, समाज के उन लोगों को जागरुक करें, जिससे सभी वंचितों को सरकार द्वारा संचालित योजना का लाभ समान रूप से मिल सके। कार्यक्रम में मा0 मंत्री जी द्वारा 78 छात्रों को टैबलेट वितरण किये गये।
मुख्य विकास अधिकारी श्री ए0 मनिकन्डन ने अपने उद्धबोधन में सिविल सेवा की तैयारी हेतु छात्रों को उत्साहित किया एवं माह जून 2022 में आयोजित यू0पी0एस0सी0 परीक्षा हेतु छात्रों को शुभकामनाऐं दीं। कार्यक्रम में उपस्थित मा0 विधायक श्री पुरुषोत्तम खण्डेलवाल ने शिक्षा क्षेत्र में डिजिटल उपकरणों का महत्व के सम्बन्ध में विचार व्यक्त किया तथा मा0 विधायक डा0 जी0एस0 धर्मेंश ने उ0प्र0 सरकार द्वारा दिये जा रहे टैबलेट्स का प्रयोग करके छात्रों से पूरी लगन व ईमानदारी के साथ अपनी शिक्षा के स्तर को अधिक बेहतर ढंग से बनाये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी।
उक्त अवसर पर उप निदेशक, समाज कल्याण श्री अजयवीर सिंह यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।  

संवाद। दानिश उमरी