अन्य

ईदगाह मस्जिद कमेटी मैं फूट

मस्जिद के चेयरमैन सैयद याकूब हुसैन नकवी ने शमशाद ठेकेदार के इस्तीफे से ला इल्मी जाहिर की। नये प्रधान के चुनाव को बताया गलत

जालंधर : मुस्लिम नेशनल फ्रंट के प्रधान और गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह मस्जिद कमेटी के चेयरमैन सैयद याकूब हुसैन नकवी ने ईदगाह मस्जिद के प्रधान शमशाद अहमद ठेकेदार के इस्तीफे को लेकर अनभिज्ञता व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “मैं ईदगाह मस्जिद का चेयरमैन हूं। मुझे अभी तक शमशाद ठेकेदार का इस्तीफा नहीं मिला है।” यह मस्जिद चेयरमैन पर निर्भर करता है कि वह त्यागपत्र को स्वीकृत या अस्वीकार करें। कुछ लोग मस्जिद कमेटी के चेयरमैन को बिना बताए खुद साख़ता प्रधान बन गए हैं। जिसे मैं नहीं मानता।
सैयद याकूब हुसैन नकवी ने इस संवाददाता से बातचीत में कहा कि कुछ लोग मस्जिद की आड़ में मुसलमानों के बीच फूट डालो और राज करो की राजनीति कर रहे हैं जिसे मैं कभी सफल नहीं होने दूंगा। उन्होंने शरारती तत्वों से खुले तौर पर कहा कि
वह लोग मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी न समझें। मस्जिद प्रधान का ऐलान घर बैठकर नहीं मस्जिद में अवाम के साथ मिल बैठकर किया जाता है।
चंद लोगों ने ईदगाह मस्जिद और ईदगाह को अखाड़ा बना कर रख दिया है। इसलिए मैंने फैसला किया है कि चंद दिनों में मस्जिद की नई कमेटी बनाई जाएगी। जिसके लिए शहरवासियों से मशवरे लिए जा रहे हैं। ताकि लोग पुर अमन तोर पर नमाज पढ़ सकें।

संवाद। नूरुल इस्लाम