राजनीति

सरकार के जाल में न फंसें, शांति बनाए रखें – शाहनवाज़ आलम

योगी सरकार ने पुलिस को आपराधिक गिरोह में बदल दिया है

लखनऊ,। सरकार चाहती है कि मुस्लिम समाज सड़क पर उतर कर विरोध करता रहे इसीलिए नुपूर शर्मा को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया। मुसलमानों को भाजपा के इस जाल में फंसने से बचना चाहिए। ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने स्पीक अप कार्यक्रम की 50 वीं कड़ी में कहीं।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भाजपा चाहती है कि मुसलमानों का संवैधानिक संस्थाओं पर से भरोसा उठ जाए और वो इन संस्थाओं तक जाने को फिज़ूल समझने लगें। इसी साज़िश के तहत पुलिस इक तरफा कार्यवाइयाँ कर रही है। वो चाहती है कि मुसलमान सड़क पर प्रदर्शन करें ताकि भाजपा और संघ से जुड़े गुंडे उनमें घुस कर पत्थरबाज़ी करें और बदले में पुलिस फायरिंग करे। मुसलमानों को सरकार के इस जाल में नहीं फंसना चाहिए। उन्हें धैर्य और समझदारी का परिचय देना होगा। उन्होंने प्रदेश भर में मुस्लिम युवकों के थाने में पिटाई का सवाल उठाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को आपराधिक गिरोह में बदल दिया है। जो क़ानून के बजाए सरकार की आपराधिक मंशा से संचालित हो रही है। पहले जो काम संघी गुंडे करते थे अब वो पुलिस कर रही है। इससे पुलिस का इक़बाल गिरा है।

शाहनवाज़ आलम ने आरोप लगाया कि कानपुर समेत कई जगहों पर पुलिस की मौजूदगी में संघ से जुड़े अपराधियों ने पत्थरबाजी कर सरकार के खिलाफ़ हो रहे प्रदर्शन को सांप्रदायिक रंग दे दिया। इसीलिए सबूत होने के बावजूद पुलिस भाजपा से जुड़े गुंडों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यशैली से यह भी लगता है कि दो साल पहले हुए सीएए-एनआरसी विरोधी आंदोलन के नेताओं को विशेष कर टार्गेट करना चाहती है।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पुलिस को समझना चाहिए कि सरकारें आती जाती रहती हैं, पुलिस स्थायी होती है। अगर पुलिस क़ानून के अनुसार काम नहीं करेगी तो अविश्वास और अराजकता और बढ़ेगी।

संवाद। अज़हर उमरी