अन्य

बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ ने किया डाक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान

आगरा। (डीवीएनए)केन्द्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश द्वारा लिए गये 10 अभियान में 9 वां अभियान “स्वास्थ्य कर्मियों का सम्मान समारोह” चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा 1२ मई, दिन रविवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों मे आयोजित हो रहा है। जयपुर हाउस स्थित ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर ब्रज क्षेत्र चिकित्सा प्रकोष्ठ ने यह कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय संयोजक डॉ हेमेंद्र विक्रम सिंह ,मुख्य अतिथि केंद्रीय कानून राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल एप्पल एसएन मेडिकल कॉलेज डॉक्टर प्रशांत गुप्ता सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव किसान मोर्चा के नेता संतोष सिकरवार सह संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ पंकज नगायच ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया।


कार्यक्रम का संचालन कर रहे सह संयोजक डॉ पंकज नगायच ने सर्वप्रथम सभागार में मौजूद चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ एवं गणमान्य नागरिकों का अभिनंदन करते हुए पार्टी की द्वारा पिछले 8 वर्षों में किए गए विभिन्न कार्यों एवं लागू हुई पॉलिसीज के बारे में बताया । उन्होंने बताया कि लगभग 3.3 करोड़ से अधिक लोगों का आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज हो चुका है। 1.18 लाख् से अधिक हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर खुले ।


22 करोड़ से ज्यादा डिजिटल हेल्थ आईडी बने हैं ।8700 से अधिक जन औषधि केंद्रों से करोड़ों लोगों ने सस्ती दवाइयां खरीदी है ।स्वास्थ्य संबंधी परंपरागत उपायों पर फोकस किया जा रहा है। गर्भवती महिलाओं में स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए समुचित पोषण, समय पर टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध हुई है। 8 सालों में 15 नई एम्स और मेडिकल कॉलेज की संख्या 387 से बढ़कर 596 हो गई है. भारत में में सबसे बड़ा टीका करन अभियान चला है ।जो प्रबंधन राष्ट्र में किया गया उसको सहित सभी विदेशी संस्थाओं ने सराहा है ।


800 चिकित्सकों से ज्यादा ने अपने प्राणों की आहुति दे दी इस कोरुना काल मे।उन्होंने राज्य मंत्री से सभी दिवंगत हुए चिकित्सकों को शहीद का दर्जा देने की बात रखी । इस्को वो कयि और् बार भी कह चुके हैं। संयोजक डॉ हेमेंद्र विक्रम सिंह ने सभी का स्वागत कर यह बताया स्वस्थ भारत की श्रेष्ठ भारत बन सकता है और चिकित्सा प्रकोष्ठ भारत को स्वस्थ बनाने में कार्य कर रहा है। कोरोना त्रासदी में उन्होंने प्रकोष्ठ द्वारा किए गए कार्यों को समझाया।


उन्होंने बताया कि लाखों की संख्या में चिकित्सक प्रकोष्ठ के सदस्य हैं और प्रकोष्ठ अंत्योदय के सिद्धांत को मानता हुआ सभी की सेवा में लगाहुआ है । मुख्य अतिथि कानून राज्यमंत्री मंत्री प्रोफेसर एस पी सिंह बघेल ने बहुत ही अच्छा बौद्धिक देते हुए सभागार में मौजूद सभी चिकित्सकों की बहुत भूरी भूरी प्रशंसा की और उन्होंने बताया उस दौर में जब परिवार के सदस्य भी एक दूसरे से दूर हो गए थे, किसी पीड़ित के बच्चे भी जब उसे दूर से थाली में खाना दे रहे थे तब उस वक्त चिकित्सक नर्स और सभी स्वास्थ्य कर्मी मरीजों की देखभाल कर रहे थे ।

वह बिल्कुल करीब पहुंचकर इनका इलाज कर रहे थे ।उन्होंने बताया कि वह इतना खराब दौर था लाशों तक के लिए घाटों पर टोकन दिए जा रहे थे ,ऐसे खराब दौर में भी चिकित्सकों ने समाज का दामन नहीं छोड़ा और पूरी शिद्दत ईमानदारी व शक्ति के साथ समाज सेवा में लगे रहे। उन्होंने सीएमओ साहब से यह भी कहा कि झोला छापों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए एवं मानव शरीर पर प्रयोग कर रहे ऐसे झोलाछाप को तुरंत बंद करवाना चाहिए ।

चिकित्सकों पर हो रही आए दिन मारपीट की घटनाओं की उन्होंने कड़े शब्दों में भर्त्सना की एवं जो भी चिकित्सकों के खिलाफ मारपीट पर सख्त कार्यवाही की जाए एवं मुकदमे दायर करके उन्हें जेल भेजा जाए । एक बात की ओर इशारा किया कि उत्तर प्रदेश में शाम के बाद पोस्टमार्टम की व्यवस्था की जानी चाहिए ।कई राज्यों में पोस्टमार्टम होते हैं। आगरा में भी और उत्तर प्रदेश में भी किया जाना चाहिए । मोदी सरकार द्वारा किए गए बहुत सारे कार्यों की सराहना की ।उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने वैक्सीन दवाइयों का प्रबंधन किया है एवं भारत में ही नहीं विदेशों में भी वैक्सीन को भेजा है।

यह अति प्रशंसनीय उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री शायद ऐसे एकमात्र प्रधानमंत्री होंगे जिनके ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। 18 घंटे सेवा करने वाले हमारे प्रधानमंत्री हैं। साथ ही उन्होंने चिकित्सकों को अपनी मात् हतो को एवं अपने स्टाफ को विभिन्न इंश्योरेंस और बीमा योजनाओं के बारे में बताया और आग्रह किया कि सभी लोग उनको ले जाकर के बैंकों में बीमा करवाएं । अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बता उन्होंने पुनः चिकित्सकों को शुभकामनाएं प्रेषित की

इनका हुआ सम्मान
डॉ अरुण श्रीवास्तव।
3.डॉ प्रशांत लावानिया।
4.डॉ बृजेश शर्मा।
5.डॉ हरि सिंह।
6.डॉ.टी.पी.सिंह।
7.डॉ.पूजा प्रकाश:
8.डॉ.चंदन कुमार
9.डॉ.अखिल प्रताप सिंह
10.डॉ. आरती अग्रवाल।
11.डॉ.हरेंद्र यादव
12.डॉ अनूप दीक्षित
13.डॉ. राजीव पुरी
14.डॉ. अपूर्व जैन
15.डॉ. अपूर्व मित्तल
16.डॉ.विकास गुप्ता
17.डॉ. चंद्र प्रकाश
18.डॉ.शिवानी शिखा
19.डॉ.विजय कुमार
20.डॉ.आर.सी.माथुर
21.डॉ.नंदन सिंह
22.डॉ.उपेंद्र कुमार
23.डॉ. ध्रुव गोपाल
24DR.सुप्रिया जैन
25.डॉ.शिवालिका शर्मा
26.विजय श्रीवास्तव
27.राजेंद्र सिंह
28मीनाक्षी उपाध्याय
29.भारत सिंह
30.मनोज बजाज
31.महेंद्र भारती
32.सचिन गुप्ता
33.सुनील कुमार
34.अमित शर्मा।

संवाद:- दानिश उमरी