राजनीति

आरएसएस के इशारे पर भाजपा की इलेक्शन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ED की संविधान व लोकतंत्र विरोधी भूमिका को बर्दाश्त नहीं करेंगे कांग्रेस जन

आगरा – शहर कांग्रेस जनों ने आज ईडी द्वारा नेशनल हैराल्ड प्रकरण में राहुल गांधी जी व सोनिया गांधी जी को नोटिस देकर पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित किए जाने को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट श्री कृष्णानंद तिवारी को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर दिया।

इस अवसर पर हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा कि गांधी परिवार गंगा की तरह पवित्र है व उसके दामन पर कोई भी दाग नहीं है।

जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा कि ईडी 2015 में इस मामले में जांच कर चुकी है और जांच में किसी भी प्रकार का कोई भी सबूत नहीं मिला था, तो फिर इसी ईडी ने इस मामले को बन्द कर दिया था, अब दुबारा आरएसएस मोदी के इशारे पर गांधी परिवार को बदनाम करने के लिए ईडी का नाटक करवाया जा रहा है।

वरिष्ठ नेता राघवेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि ईडी को यदि जांच ही करनी है तो भाजपा में बैठे बहुत से मंत्री, उनके पुत्रों, मोदी जी के उद्योगपति मित्र अडानी की जांच करनी चाहिए, जोकि मोदी शासन में रातों रात धनकुबेर बन गए।

ज्ञापन में कहा गया है कि यदि मोदी सरकार ने इस प्रकार से संवैधानिक संस्थाओं का अपने विरोधी राजनेतिक दलों के खिलाफ दुरुपयोग बन्द नहीं किया, तो कांग्रेस जन सड़कों पर उतर कर सत्याग्रह आंदोलन शुरू करेंगे और जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस की डा. मधुरिमा शर्मा , नंदलाल भारती, विष्णु दत्त शर्मा, पीसीसी सदस्य मुन्ना लाल वर्मा, अजहर वारसी, रमेश पहलवान, अश्वनी कुमार बिट्टू, जलाल उद्दीन एडवोकेट, हबीब कुरैशी, प्रदीप जैन सी ए, आई डी श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

संवाद। दानिश उमरी