अन्य

अम्बेडकर शोभायात्रा की झांकियों का 19 जून को सम्मान करेगी भीमनगरी समिति

उन्नीस को शोभायात्रा में झांकियों को पुरस्कार व सम्मान

आगरा। डॉक्टर आंबेडकर जयंती एवं भीम नगरी समारोह समिति की ओर से शोभायात्रा में झांकियों को पुरस्कार एवं सम्मान समारोह के बारे में एक प्रेसवार्ता का आयोजन होटल किरन दीप में किया गया। जिसमें पत्रकारों से रूबरू होते हुए केंदीय भीमनगरी के संरक्षक करतार सिंह भारतीय और महामंत्री धर्मेंद्र सोनी ने बताया कि भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की 131वीं जयंती समारोह 14 अप्रैल को बड़ी धूमधाम के साथ निर्धारित मार्ग पर ऐतिहासिक शोभायात्रा को लाखों आंबेडकर अनुयायियों ने बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

शोभायात्रा में सभी झांकियों, शोभायात्रा मार्ग पर लगने वाले भव्य स्वागत मंच सजावट के सभी आयोजकों का आगामी 19 जून को डॉ. आंबेडकर सामुदायिक केन्द्र छीपीटोला पर शील्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही आगामी भीमनगरी 2023 का आयोजन एवं शोभायात्रा को कैसे भव्य सुन्दर बनाएं पर चर्चा की जायेगी। इस मौके पर विधायक डॉ. जीएस धर्मेश ने कहा कि 2023 में सजने बाली भीमनगरी एवं शोभायात्रा में जो भी विकास कार्य होंगे जिसमे ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य शासन पर कराए जायेंगे। बिजलीघर पर बन रहे मेट्रो स्टेशन के सवाल पर विधायक ने कहा कि आगरा में सबसे अधिक जनसंख्या दलित समुदाय के लोगों की है और बिजलीघर पर बाबा साहब की भव्य व सुंदर प्रतिमा भी स्थापित है।

वहां डॉ. आंबेडकर चौक मेट्रो स्टेशन होना चाहिए जिसकी हमने मांग की है। श्याम जरारी ने कहा कि विधायक डॉ. धर्मेश ने समाज व आंबेडकर अनुयायियों की मांग के साथ बाबा साहब के नाम से मेट्रो स्टेशन का नाम रखे जाने की मांग की है में उनका धन्यवाद करता हूं। शिवचरन कश्यप, केपी आनंद, राकेश राज, केके सिंह, राजू पण्डित, गजेंद्र पिप्पल, वीरेंद्र, रतन बाबू, वीर सिंह, डॉ. मुन्नालाल भारतीय, लता कुमारी, बाबू बच्चू सिंह, प्रदीप पिप्पल, संजय कुमार एड, ओपी सिंह एड, आशीष प्रिंस मुकेश कल्याण प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

संवाद:- दानिश उमरी