अन्य

गीतांजली बीएड कॉलेज को एग्जाम सेंटर बनाने का विरोध, कुलपति को ज्ञापन सौंप एग्जाम सेंटर निरस्त करने की मांग की

छात्रसंघ नेताओ ने लगाए यूनिवर्सिटी प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप

राज्यपाल व मुख्यमंत्री से मुलाकात कर देंगे शिकायत

अजमेर: महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर में 2 माह पूर्व नागौर के मकराना तहसील के गीतांजली बीएड कॉलेज की छात्राओं ने विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षों के साथ विश्वविद्यालय इस कॉलेज के द्वारा अवैध वसूली करने के पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था और कॉलेज के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने की मांग कर इसकी संबद्धता निरस्त करने व एग्जाम सेंटर निरस्त करने की मांग की थी।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष लोकेश गोदारा, पूर्व छात्रसंघ मोहित जैन, छात्रनेता रोशन गुर्जर, विक्की शेखावत, प्रदीप गिठाला व हरेंद्र इत्यादि ने कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला को ज्ञापन सौंपा और गीतांजली बीएड कॉलेज का एग्ज़ाम सेंटर तुरंत निरस्त करने की मांग करी हैं और साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा गठित कमेटी की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक कर कार्यवाही करने की मांग की है।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष लोकेश गोदारा ने बताया कि जब गीतांजली बीएड कॉलेज द्वारा अवैध वसूली करने के सबूत विश्वविद्यालय में सौंप दिए और विश्वविद्यालय द्वारा गठित कमेटी भी इस कॉलेज का निरीक्षण करके आ गयी हैं उसके बावजूद कॉलेज में यूजी परीक्षाओं का सेंटर बनाने विश्वविद्यालय की मिलीभगत दर्शाता है, गोदारा ने चेतावनी दी है कि यदि गीतांजली कॉलेज से यदि परीक्षा सेंटर नही हटाया तो विश्वविद्यालय परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें इस मामले में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन ने कहा 29 जून को कुलपति से इस मामले में मुलाकात हुई थी तब कुलपति ने आश्वासन दिया था कि गीतांजली बीएड कॉलेज को सेंटर नही बनाया जाएगा , जैन ने बताया कि गीतांजली कॉलेज के अवैध वसूली के सबूत सौंपने के बाद भी इसे यूजी परीक्षा का सेंटर बनाना साफ साफ इस कॉलेज से सांठगांठ कर लाभ पहुँचाने के लिए किया गया है, इस पूरे मामले में राज्यपाल समय लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की शिकायत करेंगे।

गौरतलब है कि गीतांजली बीएड कॉलेज पर अवैध वसूली करने के मामले में कॉलेज शिक्षा निदेशालय, जयपुर में भी लिखित शिकायत की गयी हैं।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षो ने चेतावनी दी हैं यदि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार के राजनैतिक दवाब व साँठगाँठ कर कॉलेज के खिलाफ कार्यवाही नही की गई और उनसे अवैध वसूली किये गए रुपये नही लौटाए गए तो यूनिवर्सिटी परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे और उग्र प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी।

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी