अपराध

पति सऊदी अरब में, मुरादाबाद में पत्नी ने फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा कर हड़प ली संपत्ति

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के मुगलपुर थाना क्षेत्र से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर 45 साल से सऊदी अरब में रह रहे पति का फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनाकर मृत घोषित कर दिया और संपत्ति हड़प ली. पीड़ित ने मुरादाबाद आकर जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है, ताकि उसे कागजी रूप से जिंदा घोषित किया जा सके.

मोहम्मद सलीम ने मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से खुद को जिंदा साबित करने के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया है. उनका कहना है कि उनकी बीवी और बेटे ने फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवा कर उनकी सारी संपत्ति हथिया ली और उसे बेच दी.

पीड़ित सलीम पिछले 45 वर्षों से सऊदी अरब में रहे हैं और वहीं नौकरी करते हैं. वहां उन्होंने दूसरी शादी कर ली. दूसरी बीवी से उन्हें तीन बेटियां हैं. सऊदी अरब में जब उसके पास यह मृत्यु प्रमाणपत्र पहुंचा तो तब उन्हें फ्रॉड की जानकारी हुई. वह मुरादाबाद आए और परिवार से बात करने की कोशिश की. परिवार का कोई भी सदस्य उनसे बात करने को तैयार नहीं हुआ. मजबूर होकर उन्होंने मुरादाबाद जिलाधिकारी से खुद को जिंदा घोषित करने की मांग की और परिजनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा.

मामले में मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मुगलपुरा के मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार को प्रार्थना पत्र दिया है. उनकी पत्नी और उनके बच्चों ने उनका फर्जी प्रमाणपत्र बनवा लिया है. इसकी हम जांच करा रहे हैं. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी.