अन्य

गुरु पूर्णिमा पर गुरु पूजन कार्यक्रम संपन्न


धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार किया गुरु पूजन
आयकर विभाग ने चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का किया आयोजन


आगरा, गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाय बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए”
इस प्रकार की परंपरा को मानने वाले व सनातनी संस्कृति को आगे बढ़ाने में अग्रसर सरस्वती विद्या मंदिर कमला नगर आगरा में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गुरु पूजन कार्यक्रम मनाया गया।
गुरुओं का पद प्रक्षालन , पुष्पार्चन ,अभिषेक व मिष्ठान खिलाकर छात्रों ने पूजन किया। मां सरस्वती के समक्ष दीपार्चन से प्रारंभ हुए कार्यक्रम में विद्या भारती के ब्रज प्रांत संगठन मंत्री श्री हरि शंकर जी तथा प्रबंध समिति के संरक्षक श्री संतोष गुप्ता जी, अध्यक्ष श्री महेंद्र गर्ग जी ,उपाध्यक्ष श्री विश्वेंद्र सिंह ,कोषाध्यक्ष श्री मुरारी प्रसाद अग्रवाल जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री कृष्ण कांत द्विवेदी ने गुरु पूर्णिमा के महत्व को समझाते हुए कहा कि आषाढ़ मास की पूर्णिमा को वेदों के रचयिता महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था। गुरु हमें अज्ञान रूपी अंधकार से ज्ञान रूपी प्रकाश की ओर ले जाते हैं अतः गुरु को महत्व देने के लिए ही यह पर्व मनाया जाता है। कार्यक्रम में सीए महेंद्र गर्ग जी ने धन्यवाद ज्ञापन किया तथा कार्यक्रम का संयोजन श्री देवेंद्र कुमार शर्मा ने किया।
आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में आयकर विभाग आगरा द्वारा विद्यालय में निबंध लेखन एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के चयनित छात्रों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया प्रतियोगिता के अवसर पर आयकर विभाग की एडीशनल कमिश्नर सीता श्रीवास्तव, मजहर जी,अधीक्षक अतुल चतुर्वेदी जी, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर मनोज दिवाकर जी उपस्थित रहे प्रतियोगिता संचालन में विद्यालय के प्रवक्ता नवनीत गोलेछा शिवेंद्र प्रताप सिंह श्री गोविंद राम जी का विशेष सहयोग रहा।