अन्य

आम आदमी पार्टी अजमेर द्वारा वार्ड 37 में जलभराव की समस्या को लेकर ADM को ज्ञापन सौंपा

अजमेर। आम आदमी पार्टी के नेता त्रिवेंद्र पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी द्वारा वार्ड नंबर 37 में जलभराव की समस्या जो कि पिछले एक डेढ़ साल से हो रही है उसी को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे परंतु जिला कलेक्टर की गैरमौजूदगी होने के कारण ADM साहब को ज्ञापन सौंपा गया वार्ड नंबर 37 मे जलभराव और पानी निकासी में विफलता और पानी की निकासी के कार्यों में भ्रष्टाचार तथा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में अफसरों के द्वारा करोड़ों रुपए की बंदर बांट हो रहे हैं।
जब से नेशनल हाईवे बना है तब से बारिश का पानी विकास नगर कॉलोनी में इकट्ठा हो जाता है जिससे स्थानीय निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राष्ट्रीय राजमार्ग की पुलिया बनने से पहले विकास नगर कालोनी से पानी का निकास राजमार्ग पर ही बनी एक पुलिया के माध्यम से परबतपुरा ग्राम से एक नाले से था जो कि खानपुरा के तालाब में पहुंचता था वह निकास मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिया बनाने के दौरान बन्द कर दिया जिससे विकास नगर कालोनी में आज की तारीख में कोई पानी निकास का मार्ग नहीं है। स्थानीय पार्षद, विधायक एवं सांसद नागरिकों की समस्या सुनकर भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं करवा रहे हैं।
पाठक ने बताया कि सरकारें केवल जनता को करों के भार से लाद कर प्रताडित कर रही हैं और जनता की परेशानीयों से उनका कोई सरोकार नहीं है।
लोग परेशान हैं लेकिन प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं की जा रही है उक्त समस्या को लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा नगर निगम, स्थानीय पार्षद, विधायक, सांसद व सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी पत्र भेजा जा चुका है परंतु अभी तक किसी भी प्रकार का कोई समाधान नहीं निकाला गया है उक्त समस्या को लेकर आज आम आदमी पार्टी द्वारा ADM साहब को ज्ञापन सौंपकर आग्रह किया गया कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए, अगर समस्या का समाधान जल्दी ही नहीं किया जाएगा तो आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर एक उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसके जिम्मेदार प्रशासन खुद होगा।

आज रमेश टेहलानी, ऋषिदत्त शर्मा, डाॅ हिमनंदनी चौहान, अधिवक्ता तपन मण्डल, निरंजन राय, दीपक मेघवंशी, छोटी देवी एवं समस्त वार्ड 37 क्षेत्रवासी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी