अन्य

परिक्रमा मार्ग में खराब सड़क औऱ गड्ढे बने अवरोध

प्रशासन नहीं ले रहा सुध सीवर के खुले मैनहोल को लेकर क्षेत्रीय लोगों में रोष


आगरा। (डीवीएनए) सावन माह के दूसरे सोमवार को प्राचीन शिव परिक्रमा हर वर्ष हजारों लोगों द्वारा लगाई जाती है। लेकिन नगर निगम और प्रशासन की अनदेखी के चलते जगह-जगह मैनहोल खुले होने से कोई भी हादसा हो सकता है। इस बात को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है । बता दे कि श्रवण मास का प्रारंभ 14 जुलाई से शुरू हो गया है । शहर के चारों कोनों में विराजमान शिव मंदिरों के प्राचीन समय से चले आ रहे मेलों मे, 18 जुलाई को ताजगंज क्षेत्र के राजेश्वर महादेव मंदिर का मेला भी हो चुका है। दूसरा सोमवार 25 जुलाई को बाबा बल्केश्वर नाथ का मेला लगेगा। रविवार 24 जुलाई को हजारों शिव भक्त परिक्रमा देने के लिए निकलेंगे।

लेकिन ताजगंज क्षेत्र के वार्ड न,97 गौबर चौकी मुगल की पुलिया से लेकर ज्योति नगर तिराहे तक परिक्रमा मार्ग की हालत खराब बनी हुई है। पक्की सराय काविस्तान मार्ग से लेकर राजपुर बगिया के मंदिर तक सड़क पर नाले की सफाई के लिए गहरे गहरे मैन होल व सड़काे पर गढ़डे किसी हादसे का इंतजार कर रहे है । इसी मार्ग से होकर भारी तादात मे शिवभक्त परिक्रमा को निकलेगे,शहर में सावन के महीने में ताजनगरी के चारों दिशाओं पर बाबा भोलेनाथ के प्राचीन शिवालयों की परिक्रमा के लिए रविवार 24 जुलाई को शिवभक्त बम बम भोले की गूंज के साथ चारों महादेव मंदिरों की परिक्रमा को निकलेंगे ।

लेकिन प्रशासन,व जनप्रतिनिधि का इस ओर ध्यान नही दिया जा रहा है। इस मार्ग पर अत्याधिक स्ट्रीट लाईटे बन्द पड़ी हुई है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा मांग करते हुए कहा है कि भोलेनाथ मंदिरों के आसपास व परिक्रमा मार्ग पर जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे बने हुए हैं। कई जगहों पर मैनहोल भी टूटे पड़े हुए हैं । नगर निगम प्रशासन से समय से पहले शहर के प्राचीन मंदिरों के आसपास सड़कों पर हो रहे गड्ढों को भरा जाए और साफ-सफाई व्यवस्था मांग की है।