अन्य

अजमेर की विश्रामस्थली पर तैयारीयां हुई प्रारंभ,ज़ायरीन की आवक हुई शुरू

अजमेर । मोर्हरम उर्स की तैयारीयों को लेकर कायड़ विश्रामस्थली पर जिला प्रशासन एवं दरगाह कमेटी द्वारा तैयारीयों को मूर्तरूप देने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। विश्रामस्थली पर सफाई, जल, बिजली, चिकित्सा, डेयरी, ध्वनि जैसे मूलभूत कार्यो को सबंधित विभागों द्वारा प्रारंभ किया जा चुका है। खबर लिखे जाने तक 15 बसें व एक दर्जन से अधिक अन्य वाहन विश्रामस्थली पहुंच चुके है।

दरगाह कमेटी ने लिया व्यवस्थाओं का जाएज़ा: दरगाह कमेटी सदर सैयद शाहिद हुसैन रिज़्वी, उपाध्यक्ष मुनव्वर खान देर शाम विश्रामस्थली पहंुचे। यहां सभी ने जिला प्रशासन के द्वारा विभागवार की जा रही तैयारीयों का जाएज़ा लिया।

जारी है अस्थाई दुकानों का आवंटन: दरगाह कमेटी द्वारा विश्रामस्थली में अस्थाई दुकानों की भूखंड बिक्री का कार्य दूसरे दिन भी जारी रहा है, सौ से अधिक दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों को पूरी तरह तैयार कर लिया है। एक अनुमान के बाद दो साल बाद आयोजित होने वाले मोर्हरम उर्स में पूर्व की भांति जायरीन शिरकत करेंगे।

जुमा नमाज: विश्रामस्थली पर जायरीन के पहुंचने का सिलसिल शुरू है। ऐसे में जुमे की नमाज़ का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में उपलब्ध जायरीन व अन्य नमाजीयों ने जुमे की नमाज अदा की और अमन व खुशहाली की दुआ मांगी।