अन्य

विश्रामस्थली पर व्यवस्थाऐ पूर्ण, जायरीन व्यवस्थाओं से संतुष्ट नज़र आए

अजमेर । बाबा फरीद का चिल्ला शरीफ़ खुलने के साथ ही विश्रामस्थली पर जायरीन की आमद एवं रूख्सत का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब तक 350 से अधिक यात्री वाहन विश्रामस्थली पहुंचे थे, जिसमें लगभग 200 वापस लौट चुके है। प्राप्त सूचना के अनुसार आगामी दो दिवसों जायरीन के आने की पूर्ण संभावना है।
जायरीन की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं को पूर्ण करते हुए पांच रैन बसेरों के साथ नमाज़ स्थल एवं सरकारी सुविधाओं का संचालन प्रारंभ हो गया है। अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा विश्रामस्थली पर साफ़ सफाई की व्यवस्थाओं को प्राथमिकता दी गई है और चौबिस घंटे सफाई व्यवस्था की जा रही है। दरगाह कमेटी द्वारा भी दानदाताओं के सहयोग से लगातार जायरीन के लिए लंगर की व्यवस्था की जा रही है। विश्रामस्थली की व्यवस्थाओं का जाएज़ा लेने के लिए समय समय पर सबंधित विभाग के अधिकारी भी निरन्तर निरीक्षण कर रहे हैं।

जायरीन के साथ स्थानीय ग्रामवासी भी कर रहे हैं खरीदारी:

विश्रामस्थली पर स्थापित अस्थाई बाजार में जायरीन के साथ स्थानीय ग्रामवासी भी बड़ी संख्या में खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। विशेषकर कम्बल, कपड़ो, बर्तन के साथ बच्चों के खिलौनों की दुकानों पर खरीदारों की संख्या अधिक देखी जा रही है।