अन्य

अजमेर की विश्रामस्थली पर आयोजित होगी छठी की फातेहा और जुमे की नमाज़

जायरीन की वापसी का दौर शुरू

अजमेर । मोर्हरम उर्स में कायड़ विश्रामस्थली पर जायरीन के आने का सिलसिला रूक गया है। देर शाम तक लगभग 400 बसें विश्रामस्थली पर पहुंच चुकी थी जिसमें लगभग 260 से अधिक रवाना हो गई है। दो वर्ष बाद आयोजित मोर्हरम उर्स में आशा के अनुरूप जायरीन की संख्या रही है। जिला प्रशासन द्वारा भी जायरीन के लिए आवश्यक एवं उचित व्यवस्थाओं को पूर्ण किया गया है, जिसके कारण वर्षा ऋतु के बाद भी जायरीन को ज्यादा असुविधा का सामना नहीं करना पड़ रहा है। व्यवस्थाओं का जाएज़ा लेने समय समय पर सम्बन्धित विभाग के प्रभारीयों द्वारा दौरा किया जा रहा है।

छठी शरीफ़ की फातेहा होगी:

कायड़ विश्रामस्थली पर छठी शरीफ़ की फातेहा का आयोजन होगा। फातेहा में मुल्क में अमन चैन और खुशहाली की दुआ की जाएगी।

जारी है लंगर की व्यवस्था

दानदाताओं के सहयोग से दरगाह कमेटी के द्वारा विश्रामस्थली पर लंगर वितरित किया जा रहा है। लंगर प्राप्त करते हुए जायरीन द्वारा दरगाह कमेटी का आभार व्यक्त किया गया।

विश्रामस्थली पर आयोजित होगी जुमे की नमाज़: विश्रामस्थली पर आज दोपहर 01ः30 बजे जुमे की नमाज़ अदा की जाएगी। इस मौके पर दरगाह कमेटी सदस्य सैयद बाबर अशरफ की जानिब से बयान होगा और मौलाना जाक़िर जुमे की नमाज पढ़ाएगे। नमाजीयों की बेहतर व्यवस्था के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा भव्य वाटर प्रुुफ नमाज़ स्थल का निर्माण किया गया है।

स्वास्थय शिविर: जमीअत उलमाए हिन्द की जानिब से विश्रामस्थली पर संचालित स्वास्थय शिविर में अब तक एक हजार से ज्यादा जायरीन लाभ उठा चुके हैं। शिविर के कन्वीनर सलीम अहमद ने बताया की यह जमीअत की तरफ से यह सांतवा साल है जिसमें जायरीन की खिदमत का मौका मिला है। हमारी कोशिश रहेगी की भविष्य में व्यवस्थाओं को बेहतर करते हुए मोबाईल डिस्पेंसरी विश्रामस्थली पर प्रारंभ करेंगे।