अन्य

13 अगस्त से प्रारम्भ होंगी द्वितीय सेमिस्टर की परीक्षाएं

आगरा। डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक जी की अध्यक्षता में परीक्षा की तैयारियों को लेकर एक बैठक संपन्न हुई , जिसमें प्रति कुलपति प्रोफेसर अजय तनेजा , कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह , परीक्षा नियंत्रक श्री ओम प्रकाश , वित्त अधिकारी सत्येंद्र कुमार , डीन अकादमिक प्रोफेसर संजीव कुमार , प्रोफेसर प्रदीप श्रीधर , प्रोफेसर संजय चौधरी , प्रोफेसर मनु प्रताप सिंह और सहायक कुलसचिव ममता सिंह उपस्थित रहे ।

बैठक में सर्वसम्मति से निम्न निर्णय लिए गए –
1
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत आयोजित होने वाली बीए बीएससी और बीकॉम की द्वितीय सत्र की परीक्षाएं 13 अगस्त 2022 से प्रारंभ होंगी ।

2
प्रत्येक नोडल केंद्र पर पृथक रूप से एक स्ट्रांग रूम तैयार किया जाएगा , जिसमें केवल प्रश्नपत्र ही रखे जाएंगे ।
3
परीक्षा के प्रारंभ होने के साथ पहले दिन से ही प्रत्येक नोडल केंद्र पर एक आरएफआईडी डिजिटल लॉक की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी ।
4
पिछली परीक्षा में जिन परीक्षा केंद्रों ने अपने महाविद्यालयों के सीसीटीवी कैमरे को कंट्रोल रूम के साथ नहीं जोड़ा था , उन्हें इस बार परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा ।
5
10 अगस्त को सभी नोडल केंद्रों के प्रभारियों के साथ बैठक कर उनसे परीक्षा की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी ।
6
आठ अगस्त को परीक्षा समिति की बैठक प्रस्तावित है ।
7
एक महत्वपूर्ण निर्णय यह भी हुआ है कि आवासीय इकाई की परीक्षाओं के निर्बाध संचालन के लिए एक वरिष्ठ प्रोफेसर को परीक्षा नियंत्रक ( आवासीय इकाई )का प्रभार दिया जाएगा , जिससे आवासीय इकाई की परीक्षाएं सुचारू रूप से संचालित की जा सकें ।

संवाद:- दानिश उमरी