अन्य

कासगंज प्रशासन ने कांवड़ियों की सेवा हेतु लगाया चिकित्सा एवं अल्पाहार शिविर


जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मुर्थी तथा अपर जिलाधिकारी ए0के0श्रीवास्तव द्वारा अपने हाथों से शिव भक्तों को दूध, छाछ, केले व पानी आदि का वितरण किया गया

कासगंजः श्रावण माह में भोले बाबा के भक्त कॉवड़ लेने जनपद कासगंज में स्थित लहरा घाट में बहुत-बहुत दूर से आ रहे हैं। इन कॉवड़ियों की सेवा में जगह-जगह जलपान की व्यवस्था की जा रही है। इसी क्रम में जिला प्रशासन द्वारा भी विगत सोमवार को भी कावड़ियों हेतु अल्पाहार शिविर लगाया गया था और आज भी कावड़ियों की सेवा हेतु चिकित्सा व जलपान शिविर लगाया गया है।
शिविर में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मुर्थी तथा अपर जिलाधिकारी ए0के0श्रीवास्तव द्वारा अपने हाथों से शिव भक्तों को दूध, छाछ, केले व पानी आदि का वितरण किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ यात्रा में लाखो श्रद्धालु धूप में पैदल चलकर गंगा जल लेकर अराध्य शिव शंकर का जलाभिषेक करने हेतु अपने गन्तव्य की ओर जा रहे है, भगवान भोलेनाथ उनकी मनोकामना को पूरा करे तथा उनकी यात्रा सफल हो। इसी कामना के साथ अधिकारियो ने आने वाले श्रद्धालुओ का स्वागत किया।
श्रद्धालुगण भी प्रशासन की व्यवस्था को देखकर खुश नजर आये और अल्पाहार कर बम-बम भोले का जयकारा लगाते हुए अपने पथ की ओर रवाना हुये। श्रद्धालुओ के लिए लगाये गये शिविरो में उनके खान-पान एवं ठहरने की व्यवस्था और स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था प्रशासन द्वारा अच्छे से की गई जिससे श्रद्धालुओ को कठिनाई का सामना ना करना पड़े।

संवाद। नूरुल इस्लाम