अन्य

कुलपति सचिवालय में छात्रों का अर्द्धनग्न प्रदर्शन

मो नज़ीर क़ादरी
अजमेर,महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर में यूनिवर्सिटी कैंपस सहित शहर के जीसीए, डीएवी, विधि कॉलेजों के छात्र नेताओ ने पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश देने के लिए जमकर हंगामा मचाया।

एमडीएस यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा,पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन व पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान के नेतृत्व में शहर के विभिन्न कॉलेजों के छात्र नेताओ ने मेन गेट से नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय का लगभग दो घंटे तक घेराव कर लिया, सिविल लाइंस थाना प्रभारी अरविंद सिंह चारण ने भारी पुलिस जाब्ते के साथ यूनिवर्सिटी में मोर्चा संभाला।

यूनिवर्सिटी की और से चीफ प्रॉक्टर प्रो. अरविंद पारीख व डीन डीएसडब्ल्यू प्रो. प्रवीण माथुर वार्ता के लिए आए क्योंकि कुलपति व कुलसचिव दोनो ही छुट्टी पर थे जिसके चलते छात्र नेता उखड़ गए और कुलपति सचिवालय के बाहर जमकर नारेबाजी करते रहे।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कुलपति से मोबाइल पर बात कर जवाब देने को कहा इस पर छात्रनेता और आवेश में आ गए और जबरन कुलपति सचिवालय में घुसने का प्रयास करने लगे और छात्र नेताओ ने अपनी शर्ट उतार दी और अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन करते रहे।

छात्रसंघ के नेता लोकेश गोदारा,पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान ने कहा कि एमडीएस यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के अनुसार उनकी सिंडीकेट में पारित नियम मान रही है जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा और यूनिवर्सिटी सहित कोलेजो में 26 अगस्त को चुनाव नही होने देंगे।

छात्र नेताओ का प्रदर्शन कुलपति सचिवालय के नीचे चल रहा था जिसमे छात्रों ने राज्य सरकार यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय से जुड़े एफिलेटेड कॉलेजों में भी पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते एडमिशन के इच्छुक विद्यार्थी ना चुनाव लड़ पा रहे हैं मैं उनको वोट का अधिकार दिया जा रहा है इसे छात्र शक्ति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी जल्द ही ऐसे छात्रों को प्रवेश देकर उनको छात्र संघ चुनाव में सहभागिता करने का अवसर दिया जाए।

एनएसयूआई के नेताओं को लगाई लताड़

छात्र संघ के नेताओं का कुलपति सचिवालय के नीचे प्रदर्शन चल रहा था इस बीच वहां पर एनएसयूआई के कुछ नेता गए उनको देखकर छात्र संघ के नेताओं ने उनको जमकर लताड़ लगाई की कांग्रेस सरकार होते हुए कॉलेज शिक्षा निदेशालय पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश क्यों नहीं दे रहा है इसके लिए एनएसयूआई ने में कुछ भी प्रयास नहीं किया, मौके की नजाकत को देखते हुए एनएसयूआई के नेता चुप्पी साध कर खड़ा रहने में ही भलाई समझी।

विरोध प्रदर्शन के पश्चात डीन डीएसडब्ल्यू प्रो. प्रवीण माथुर को ज्ञापन सौंपा 

इस विरोध प्रदर्शन में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष लोकेश गोदारा, पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन,पूर्व अध्यक्ष भगवान चौहान, यूनिवर्सिटी छात्र नेता रोशन गुर्जर, डीएवी कालेज अध्यक्ष सीताराम चौधरी, पूर्व अध्यक्ष महिपाल कस्वा, राजपाल जाखड़, अभिषेक गेना, मुकुल भाटी, महेंद्र जाजड़ा,राहुल सिद्ध,राजेश चौधरी, धीरज गुर्जर, आनंद प्रजापति, मनीष कुमार,मनीष कसवा इत्यादि छात्र नेता उपस्थित रहे।