अन्य

ख्वाजा मॉडल में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

बच्चों ने रंगो से सजाया गौरवमयी इतिहास

अजमेर । आजादी के अमृत महोत्सव पर दरगाह कमेटी द्वारा संचालित ख्वाजा मॉडल स्कूल में अन्तरविद्यालय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस“ के शीर्षक से आयोजित प्रतियोगिता में जिले के 28 विद्यालय के 65 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बच्चों ने हिन्दुस्तान के 75 वर्षो के गौरवमयी इतिहास के साथ शहीदों की कुर्बानियों को रंगो से खुबसूरत अंदाज़ में उकेरा।


प्रतियोगिता के समापन पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्राचार्य ले.क. अमरदीप ने विद्यार्थियों से देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने और छोटे से छोटे योगदान से भी एक समृद्व देश का निर्माण होने की बात कही। विशिष्ट अतिथि दरगाह कमेटी सदस्य चौधरी सपात खान ने देश के स्वतत्रंता सेनानियों के बलिदान को कभी नहीं भूलने और प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम के अन्त में शाला प्राचार्य राजीव कुमार अरोडा ने सभी विद्यार्थियों और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर हिना राणा, एम.एस.एस.स्कूल, किशनगढ़ तथा राबिया परवीन, ख्वाजा मॉडल स्कूल, अजमेर रहे। द्वितीय स्थान पर उदांशु बघेल, मयूर स्कूल, अजमेर तथा तृतीय स्थान पर स्वस्ति शर्मा, संस्कृति द स्कूल, अजमेर रहा। सांत्वना पुरस्कार लवी शर्मा, आर्मी पब्लिक स्कूल, नसीराबाद तथा खुश्नू गुर्जर, श्री प्रज्ञा पब्लिक स्कूल, बिजयनगर को मिला।