अन्य

ख्वाजा साहब की दरगाह के बाहर हुआ 786 तिरंगों का वितरण

संवाद , मो नज़ीर क़ादरी

मदरसे की बच्चियों ने पेश किए देशभक्ति के तराने

अजमेर, विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के बाहर रविवार को देशभक्ति का माहौल देखने को मिला मौका था स्वतंत्र दिवस से एक दिवस पूर्व 786 तीरंगों का वितरण इस मौके पर मदरसे की छात्राओं ने माहौल को भाव विभोर कर दिया देश भक्ति के तराने गाकर। तिरंगा वितरण कार्यक्रम के संयोजक नवाब हिदायत उल्ला, ने बताया की हर वर्ष स्वतंत्र दिवस से एक दिवस पूर्व ख्वाजा साहब की दरगाह के बाहर तिरंगा वितरण का कार्यक्रम किया जाता है आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष 786 तिरंगा का वितरण किया गया जिसके पीछे मूल उद्देश्य यह रहा कि जिस तरह से यह संख्या हमारे धार्मिक महत्व की है उसी के अनुसार हम अपने देश को भी और प्रेम करते हैं।


कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर भावना गर्ग, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव रामपाल जाट, स्थानीय लोगों और जायरीन तिरंगे वितरित कर राष्ट्रीय पर्व और अमृत महोत्सव की जानकारी दी और प्रेरित किया कि सभी अपने घरों पर तिरंगा फहरा कर राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास से मनाएं। रैली के दौरान इदार दावत उल हक संस्था ऊटडा की छात्राओं ने देश भक्ति के तराने गाय और मादरे वतन जिंदाबाद के नारों से माहौल को गुंजा मान कर दिया।
कार्यक्रम में मोहम्मद शब्बीर खान, अंजुमन सदस्य सैयद फजले हसन चिश्ती, हाजी सरवर सिद्दीकी,मौलाना अयूब कासमी, पीर नफीस मियां चिश्ती, ज़िला बार एसोसिएशन के सदस्य हाजी फय्याज उल्ला, पार्षद मौहम्मद शाकिर,बोहरा समाज के मोहम्मद अली बोहरा शब्बीर अली शेख हातिम , आरिफ हुसैन, सलमान खान, कयूम खान, अब्दुल नईम खान, अकबर हुसैन भूपेंद्र चौहान, दिलीप शामनानी, जोधा टेकचंदानी, मास्टर अताउर रहमान, साकिब, अल्लादीन, मौलाना मोहसिन, अलाउद्दीन, सलमान, उस्मान घड़ियाली मौजूद रहे,