अन्य

‘हर काम देश के नाम’

‘आजादी का अमृत महोत्सव’: मध्य वायु कमान में स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन

प्रयागराज,‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के रुप में मध्य वायु कमान मुख्यालय में दिनांक 11 से 17 अगस्त 22 तक ‘स्वतंत्रता सप्ताह’ का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया। आजादी की 75वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में वायुयोद्धाओं, सिविलियन कार्मिकों तथा उनके परिजनों के अंतर्मन में स्वदेशाभिमान की अवधारणा को विकसित करने के उद्देश्य से मध्य वायु कमान मुख्यालय में विविध प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिससे प्रेरित होकर लोगों ने अपने कार्यस्थलों तथा अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। वायुयोद्धाओं, सिविलियन कार्मिकों तथा उनके परिजनों ने बड़ी ही तन्मयता तथा स्वाभिमान के साथ इन कार्यक्रमों में भाग लिया। 13 अगस्त 22 को 9.5 किमी. की दूरी तक ‘मिनी मैराथन’ का आयोजन हुआ। एयर मार्शल ए पी सिंह अति विशिष्ट सेवा मेडल वायु अफसर कमांडिंग-इन-चीफ ने झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयोजित मैराथन की महत्ता तथा शारीरिक स्वास्थ्य के लिए इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला।


15 अगस्त 22 को वायु अफसर कमांडिंग-इन-चीफ ने मध्य वायु कमान मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
मध्य वायु कमान मुख्यालय में संचालित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम ने एक-दूसरे को काफी प्रोत्साहित किया, साथ ही वायुयोद्धाओं तथा सिविलियन कार्मिकों में राष्ट्रभक्ति की भावना को विस्तारित करने के अभियान में सफल रहा।