अन्य

डीवीआरए यूनिवर्सिटी औऱ ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के बीच हुए समझौते के जानिए बिंदु

आगरा। डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा एवं ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग फरह ,मथुरा के मध्य 17 अगस्त 2022 को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए हैं जिसके मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं-

1
अनुसंधान से संबंधित मसौदों को पूर्ण करने के लिए ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की विस्तारित संस्था के रूप में कार्य करेगा।

2
दोनों संस्थान विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का आदान-प्रदान शिक्षक उन्नयन कार्यक्रमों एवं शोध के विस्तार हेतु करेंगे , इससे अनुसंधान की उत्पादकता में वृद्धि होगी ।

3
दोनों संस्थान अपने यहां के विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों को प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करेंगे , जिससे उन्हें अपने अनुसंधान को बढ़ावा देने के अवसर प्राप्त होंगे।

4
सामाजिक आर्थिक मसलों को पूर्ण करने के लिए दोनों संस्थान अकादमिक सामग्री और सूचनाओं का आदान प्रदान करेंगे।

5
दोनों संस्थान विद्यार्थियों शोधार्थियों की अभिरुचि में अभिवृद्धि करने के लिए आपसी सहमति से संगोष्ठियों का आयोजन करेंगे ।

6
आपसी रुचि के क्षेत्रों में दोनों संस्थान अंतरविषयी ,बहुआयामी अनुसंधान के क्षेत्रों में कार्य करेंगे ।राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विषय विशेषज्ञों का मार्गदर्शन दोनों संस्थान अपने विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों को उपलब्ध कराएंगे।

संवाद:-दानिश उमरी