राजनीति

बिल्किस के न्याय के लिए हर संघर्ष को तैयार है कांग्रेस- शाहनवाज़ आलम

अखिलेश यादव के लिए बिल्किस नहीं शराब माफिया अहम

बिल्किस के लिए चलाए जा रहे अल्पसंख्यक कांग्रेस के न्याय अभियान का दूसरा दिन

लखनऊ,। बिल्किस बानो मामले के दोषियों की रिहाई को निरस्त करने के लिए उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे एक हफ़्ते के न्याय अभियान के दूसरे दिन प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान का कार्यक्रम चला। यह अभियान 22 से 28 अगस्त तक चलेगा।

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कहा कि कांग्रेस बिल्किस बानो के दोषियों को दुबारा जेल भिजवाने के लिए संकल्पित है। इस अभियान को हर ज़िले में मिल रहा समर्थन इस बात का सबूत है कि जनता मोदी जी के समर्थक बलात्कारियों और हत्यारों को छोड़ दिये जाने की घटना से आक्रोशित है।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बिल्किस बानो के दोषियों के छोड़े जाने में क़ानून के प्रावधानों का गलत विश्लेषण किया गया। इसलिए सुप्रीम कोर्ट को स्वतः भी इस मुद्दे को संज्ञान में लेना चाहिए। इसीलिए अल्पसंख्यक कांग्रेस ने इस मुद्दे पर हर ज़िले से सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस महोदय को 18 अगस्त को ज्ञापन भेजा था। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सिर्फ़ बिल्किस बानो का जीवन और सुरक्षा ही दाव पर नहीं है बल्कि खुद न्यायतंत्र ही दाव पर लग गया है। इसलिए न्यायपालिका को सक्रिय हस्तक्षेप करते हुए दोषियों को दुबारा जेल भेज कर जनता का भरोसा न्यायपालिका में बहाल करना चाहिए।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि मुसलमानों को समझना चाहिए कि अखिलेश यादव ने अब तक बिल्किस बानो के मुद्दे पर एक बयान तक नहीं दिया। लेकिन वो ज़हरीली शराब बेचने के मामले में जिसकी वजह से आजमगढ़ में 28 लोगों की मौत हो गयी थी, सज़ा पाए रामकांत यादव से जेल में मिल आए। इससे अखिलेश यादव की प्राथमिकता समझी जा सकती है।