अन्य

IAS गुरु ओजांक सर,ईटी लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2022 से सम्मानित

नई दिल्ली,ओजांक आईएएस अकादमी के निदेशक ओजांक शुक्ला को द ग्रैंड, वसंत कुंज, नई दिल्ली में सिद्धार्थ वर्मा (पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी) और ईशा गुप्ता (भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और 2007 की मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब की विजेता) द्वारा ऑनलाइन शिक्षा क्षेत्र में उनके असाधारण कार्य के लिए ईटी लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया।”श्री ओजांक शुक्ला ने यह सम्मान अपने छात्रों को समर्पित किया है।”
श्री ओजांक शुक्ला, निदेशक ओजांक आईएएस अकादमी,और प्रेरणादायक गुरु ओजांक सर के रूप में जाने जाते हैं। लगभग 5 मिलियन सब्सक्राइबर्स और फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने विशेष रूप से हिंदी माध्यम यूपीएससी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं। ओजांक सर का जीवन सीखने वाली किताब है। वह हम में से एक हैं जिन्होंने न केवल संस्थान की स्थापना करते समय बल्कि अपनी शिक्षण पद्धति के साथ भी चुनौतियों का सामना किया है। इसके लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि उनका मानना है कि “आईएएस व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व का इम्तिहान हैं” इसलिए शिक्षण कभी भी एक कार्य नहीं था बल्कि एक छात्र के व्यक्तित्व को विकसित करने और एक आईएएस अधिकारी की तरह सोचने के लिए मानसिकता बदलने के लिए एक बड़ी चुनौती थी। वह पिछले 7 वर्षों से छात्रों को प्रेरित कर रहे हैं और भविष्य में उनसे और भी बहुत कुछ की उम्मीद कर रहे हैं।

ईटी लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022
ईटी लीडरशिप एक्सीलेंस अवार्ड्स नॉर्थ 2022, दिल्ली, 22 अगस्त 2022 को आयोजित किया गया था। इस आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य प्रेरणादायक मार्ग दर्शक की उत्कृष्टता का जश्न मनाना है। ये मार्ग दर्शक प्रतीक, प्रेरणा और गेम चेंजर हैं जो न केवल भारत में बल्कि विश्व स्तर पर नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और बदल रहे हैं। यह कई क्षेत्रों से उत्कृष्टता का उत्सव है।