अन्य

आगरा यूनिवर्स्टी के छलेसर परिसर में 29 अगस्त 2022 को धूमकेत क्रीडोत्सव आयोजित

संवाद , दानिश उमरी

आगरा ,आजादी की अमृत महोत्सव की श्रंखला में शारीरिक शिक्षा खेलकूद विभाग छलेसर परिसर में मेजर ध्यानचंद जी की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त 2022 को धूमकेत क्रीडोत्सव आयोजित होने जा रहा है इस कार्यक्रम का शुभारंभ यशस्वी कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक जी द्वारा किया जाएगा।


उक्त जानकारी देते हुए डाँ अखिलेश चन्द्र सक्सैना ,निदेशक, शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खेल और दैनिक गतिविधियों के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना है आज के समय में खेल के द्वारा आपकी असफलता को दूर करना, आपको विनम्र बनाना आप को स्वस्थ रखना सिखाता है। खेल को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना हर इंसान के लिए बहुत जरूरी है
उक्त कार्यक्रम में निम्नलिखित प्रतियोगिताएं का आयोजन किया जाएगा –कबड्डी, खो-खो वॉलीबॉल, हाकी, मलखम्म, साथ ही निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी होगा। उपरोक्त आयोजन में विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर एवं महाविद्यालयों के छात्र छात्राएं प्रतिभाग करेंगे । कार्यक्रम समापन के मुख्य अतिथि वि0वि0 के कुलसचिव डा0 विनोद कुमार सिंह होगे तथा सभी प्रतिभागियों को विश्वविद्यालय द्वारा प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएंगे तथा प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा।