अन्य

सईद आज़मी अवार्ड से नवाज़े गए विजय जैन

यूथ हॉस्टल में आयोजित हुआ उर्दू अदब पर सेमिनार

आगरा। (डीवीएनए) यूथ हॉस्टल संजय प्लेस में उर्दू को बढ़ावा देने के लिए एक सेमिनार आयोजित किया गया। जिसकी सदारत सय्यद फैज़ अली शाह ने की मेहमान ए खुसूसी फूल खान साहब शाहजहांपुर रहे और विशिष्ट अतिथि असलम एडवोकेट रहे। इस मौके पर सर्वधार्मिक एकता के लिए अखिल भारतीय सर्वधर्म साबरी एकता संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विजय कुमार जैन को सईद आज़मी अवार्ड से नवाजा गया।

इस मौक़े पर उर्दू नामा निगार अज़हर उमरी, खाबर हाशमी, असलम सलीमी, दाऊद इकबाल एडवोकेट, शाहिद नदीम अकबराबादी, रिज़वान कर्रार अकबराबादी, हनीफ सय्यद, आरिफ तेमूरी, जाहिद कुरेशी, , रमज़ान खान साबरी, रैंबो , हाशिम साबरी, सईदउल्लाह माहिर अकबराबादी सहित कई लोगों को सईद आज़मी अवार्ड दिया गया ।

इस मौके पर मुख्य अतिथि जनाब फूल खान शाहजहांपुर ने कहा कि उर्दू को बढ़ावा देने के लिए हमे अपने बच्चो को उर्दू की तालीम देकर तैयार किया जाए और उन्हें उर्दू की बोलचाल में, लिखने और पढ़ने में भी उर्दू का ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। विशिष्ट अतिथि जनाब असलम खान एडवोकेट ने कहा कि इस तरह के सेमिनार आयोजित किए जाने चाहिए जिस से लोगों में उर्दू के प्रति जागरूकता पैदा होगी और हम अपने मिशन में कामयाब होंगे ।

इस मौक़े पर अखिल भारतीय सर्वधर्म साबरी एकता संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विजय कुमार जैन ने कहा कि इस तरह के अवार्ड देने से जो देश में हिंदू मुस्लिम करके जो घृणा पैदा करने की कोशिश की जा रही है उसमे ये अवार्ड एकता के प्रति एक मील का पत्थर साबित होगा । सर्वधार्मिक एकता के कार्य को करने के लिए ये अवार्ड हमेशा एक संजीवनी का कार्य करेगा । और हम सब मिलकर मुहब्बत,प्यार और एकता की खातिर कार्य करके इस देश को ऊंचाइयों के उच्च शिखर तक पहुंचाने में सभी अपना योगदान देंगे तभी हम इस देश की सच्ची सेवा करने का अवसर प्राप्त होता है।


सदारती पैगाम में सय्यद फैज़ अली शाह ने कहा कि आम बोलचाल की भाषा में हमे उर्दू का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। ये हमारी मादरी ज़बान है । उन्होंने कहा कि आज हमने अपनी मादरी ज़बान को छोड़ते जा रहे हैं जबकि हमे फिक्रमंद होना चाहिए । और जितनी कोशिश की जाए उतनी कम है । इस मौके पर सदर सय्यद फैज़ अली शाह, असलम खान एडवोकेट और फूल खान साहब को यादगार चिन्ह ( मोमेंटो) और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया । सेमिनार की निजामत हनीफ सैयद ने की।

संवाद:- दानिश उमरी