अन्य

खुंडियावास में बाबा रामदेव के मेले में उमड़ा जनसैलाब

सामाजिक समरसता के प्रतीक हे बाबा रामदेव – राठौड़

संवाद।मो नज़ीर क़ादरी

अजमेर ! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि बाबा रामदेव सामाजिक समरसता के प्रतीक थे। उन्होंने देश में कौमी एकता सांप्रदायिक सौहार्द एवं भाईचारे का संदेश देकर मिसाल कायम की है।

निगम अध्यक्ष राठौड़ आज अजमेर नागौर सीमा पर स्थित ग्राम खुडियावास में लोक देवता बाबा रामदेव की प्रकाटय दिवस पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से बोल रहे थे !

उन्होंनेहोंने कहा कि लोक देवता बाबा रामदेव ने दलितों के उत्थान एवं पुनर्वास के लिए कार्य कर किया है। हमें उनके संदेश का अनुसरण करना चाहिए !

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार मंदिरों के जीर्णोद्धार नवीनीकरण एवं पुन उद्धार के लिए संकल्प बद्ध है। और इस दिशा में विकास कार्य कर रही हैं।

इस अवसर पर निगम अध्यक्ष राठौड़ ने मंदिर परिसर में झंडारोहण कर बाबा रामदेव जी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की!

ग्राम पंचायत कालेटडा के सरपंच कृपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों ने निगम अध्यक्ष राठौड़ को पत्र देकर किशनगढ़ से खुंडियावास की सड़क का निर्माण कराने का आग्रह किया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष रामकरण सीमार उपाध्यक्ष रामाराम सचिव अन्दाराम कोषाध्यक्ष राजाराम गोयल ने निगम अध्यक्ष राठौड़ सहित अतिथियों का साफा पहनाकर माला पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर पुष्कर विधायक सुरेश रावत पूर्व जिला प्रमुख रामस्वरूप चौधरी दातार सिंह दिलसुख विक्रम सिंह गोविंद राम सेरडिया मुकेश चौधरी बहादुर सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन के अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

कालेटडा में जनसुनवाई

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कालेटड़ा पंचायत समिति कार्यालय पर आमजन से जनसुनवाई की!

इस अवसर पर ग्रामीणों ने स्कूल की जीर्ण शीर्ण हालत का जिक्र करते हुए स्कूल का नव निर्माण कराने की मांग की ! पंचायत समिति कार्यालय पहुंचने पर सरपंच कृपाल सिंह राठौड़ ने पंचायत कर्मियों एवं ग्राम पंचों के साथ निगम अध्यक्ष राठौड़ को 51 किलो की माला पहनाकर साफा पहनाकर स्वागत किया।