अन्य

नवां किला मस्जिद के इमाम पर लुटेरों ने किया जानलेवा हमला।

संवाद। मज़हर आलम

पुलिस जांच में जुटी, कई एंगल से की जा रही है जांच। सी.सी.टी.वी किए जा रहे हैं चेक।: इंस्पेक्टर गुरिंदरजीत सिंह

शाहकोट/जालंधर : शाहकोट के नजदीक नवां किला की मस्जिद के इमाम सिराजुद्दीन पिता जलालुद्दीन (52) पर लुटेरों द्वारा जानलेवा हमला करने की सूचना मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 2:30 बजे जब इमाम सिराजुद्दीन नजदीक ही बच्चों को पढ़ाने के लिए जा रहे थे। रास्ते में लुटेरों ने इमाम साहब को रोका और पैसे मांगने लगे। इनकार करने पर लुटेरों ने दादर से दादर और हाकी से ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया जिससे वह जमीन पर गिर गए लुटेरों ने उनके जेब से ₹500 और मस्जिद की चाबियां लेकर फरार हो गए। लुटेरों के हमला करने की वजह से उनके जेब में पड़ा मोबाइल चकनाचूर हो गया।
वहीं थाना शाहकोट के एस.एच.ओ इंस्पेक्टर गुरिंदरजीत सिंह ने बातचीत में बताया कि यह मामला किसी साजिश का नहीं है। लूट की नीयत से चार लुटेरों ने एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर इमाम साहब को घेर लिया और पैसे की मांग करने लगे इनकार करने पर इमाम साहब पर हमला कर दिया और उनके जेब में पड़े पैसे छीन लिए। लुटेरे मोबाइल छीनने की कोशिश की जब उन्होंने मोबाइल नहीं दिया तो लुटेरों ने इमाम साहब पर तलवार से हमला कर दिया जिससे उनके बाजू और पीठ पर चोटें आई हैं।
इंस्पेक्टर गुरिंदरजीत सिंह ने कहा कि हमला करने वाले लुटेरों की पहचान की जा रही है। जगह-जगह सी.सी.टी.वी कैमरे चेक किए जा रही हैं। तफ्तीश जारी है।
वहीं शाहकोट के प्रधान मोहम्मद याकूब ने कहा कि इमाम साहब पर हमला बहुत ही निंदनीय है। यह तो लुटेरों के गिरफ्तार होने के बाद ही पता चलेगा कि हमला लूट की नीयत से किया गया था या कि किसी रंजिश के तहत। उन्होंने कहा कि शाहकोट की मस्जिद में भी इन्होंने कई सालों तक नमाज पढ़ाई है। हमारे इमाम साहब पर हमला एक सोची समझी साजिश के तहत की गई है जिसकी पुलिस कई एंगल से तफ्तीश कर रही है।