अन्य

मक्का मस्जिद में हुई अनोखी हरकत! मचा बवाल, पूरा मामला जानने के लिए क्लिक कीजिये

सऊदी अरब पुलिस ने धार्मिक नगरी मक्का से यमन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुआ यह शख्स ब्रिटेन की क़्वीन एलिजाबेथ के निधन के बाद उनके नाम पर उमरा करने पहुंचा था. मक्का की बड़ी मस्जिद में बैनर हाथ में लिए इस शख्स का वीडियो क्लिप वायरल हो गया, जिसके ऊपर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं. लोगों ने सोशल मीडिया पर शख्स को गिरफ्तार करने की मांग की. जिसके बाद यमन के शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

दरअसल यमन के शख्स ने जिस बैनर को हाथ में लिया हुआ है, उसमें लिखा है कि, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की आत्मा के लिए उमरा. हम खुदा से कहते हैं कि क़्वीन को जन्नत में जगह मिले.

यमन के इस शख्स ने वीडियो क्लिप बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद वीडियो जमकर वायरल हो गई. ट्विटर लोगों का वीडियो को देखते ही गुस्सा भड़क गया, जिसके बाद शख्स की गिरफ्तारी की मांग की जाने लगी.

यूं तो सऊदी अरब के मक्का शहर में श्रद्धालुओं को किसी भी तरह का बैनर या नारे लगाने के लिए मना किया जाता है. लेकिन अगर किसी का कोई अपना दुनिया में नहीं रहा है तो उसकी आत्मा की शांति के लिए उमरा किया जा सकता है. याद हो कि सिर्फ मुस्लिम मृतक के लिए ही उमरा किए जाने की अनुमति मिलती है. अगर कोई दूसरे धर्म के व्यक्ति के नाम पर उमरा करना चाहेगा तो उसे अनुमति नहीं दी जाएगी.
वीडियो वायरल होने पर सऊदी पुलिस ने इस मामले में तेजी से एक्शन लेते हुए बड़ी मस्जिद की क्लिप में दिखने वाले यमन के नागरिक को गिरफ्तार कर लिया.