अन्य

12 साल की बच्ची ने लगाया मौत को गले, गंभीर बीमारी से थी पीड़ित

  • महंगा इलाज समझकर लगा ली फांसी

नोएडा।लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी से पीड़ित एक 12 साल की बच्ची ने घर के आंगन में लगे नीम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले बच्ची ने यूट्यूब पर लिवर सिरोसिस की बीमारी के बारे में काफी सर्च किया था। इसके बाद उसने अपनी जान दे दी। उसका जिला अस्पताल से इलाज से चल रहा था।

मूल रूप से हरदोई निवासी रामरतन अपने परिजनों के साथ नोएडा के गिझोड़ गांव की माता कॉलोनी में पिछले काफी समय से रह रहे हैं। कुछ महीनों से उनकी 12 साल बेटी मुस्कान उर्फ सोनाक्षी की तबीयत खराब चल रही थी। रामरतन ने बेटी को चिकित्सकों को दिखा कर जांच कराई तो पता चला कि उसे लीवर सिरोसिस नाम की गंभीर बीमारी है। इसके बाद मुस्कान अक्सर परेशान रहती थी।

गिझौड़ चौकी प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि मुस्कान ने अपने मोबाइल फोन पर लिवर सिरोसिस के बारे में कई बार सर्च किया था। लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी और उसके इलाज पर आने वाले खर्च, परिवार की खराब माली हालत को देखते हुए मुस्कान उर्फ सोनाक्षी ने आत्महत्या का कदम उठाया है।

रामरतन ने बताया कि उनकी पत्नी को किडनी की बीमारी है। उनकी दोनों किडनी खराब है। डायलिसिस होती है। मुस्कान अपने भाई बहनों में सबसे छोटी थी। दो बेटियों की शादी हो चुकी है और बेटा नोएडा प्राधिकरण में नौकरी करता है। एक बेटा और है वह मजदूरी करता है।

भाई शिवम का कहना है कि सुबह की चाय मुस्कान ने बनाई थी। उसके पास कीपैड वाला फोन था। कभी कभार ही मेरा फोन लेती थी। कल उसने डाटा रिचार्ज कराया और फोन लिया। उसके बाद ही उसने लिवर सिरोसिस से संबंधित वीडियो देखे।