राजनीति

कैप्टन अमरिंदर सिंह हुए बीजेपी के

पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) पार्टी का बीजेपी में विलय

दिल्ली ,पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के हो गए। दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा की सदस्यता स्लिप और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। कैप्टन के साथ उनके आधा दर्जन से ज्यादा पुराने साथी भी भाजपा में शामिल हुए। कैप्टन ने अपनी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) पार्टी का विलय भी BJP में कर दिया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री किरन रिजीजू भी मौजूद रहे।
इस मौके पर सिंह ने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है और पंजाब से ताल्लुक रखने के नाते वह यहां की दिक्कतें जानते हैं। पाकिस्तान पंजाब को डिस्टर्ब करने की कोशिश करता रहता है। बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिये हथियार और ड्रग की सप्लाई करता रहता है। ऐसे में यहां मजबूत नेतृत्व की जरूरत है।
कैप्टन ने कहा कि वह बहुत पहले भाजपा जॉइन करने वाले थे मगर उन्हें अपनी स्पाइन के ऑपरेशन के लिए बाहर जाना पड़ा। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आग्रह किया था कि वह ऑपरेशन करवाकर लौटने के बाद भाजपा जॉइन करेंगे।
पत्रकारों ने जब कैप्टन से पूछा कि अब वह BJP में आ गए हैं और हरियाणा में भी पार्टी की सरकार है तो सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर जैसे विवाद पर उनका क्या स्टैंड रहेगा? तो कैप्टन ने कहा कि वह हमेशा पंजाब हित की बात करेंगे क्योंकि उनके लिए पंजाब सबसे पहले है।