अन्य

सशक्त पीली सेना ने दिलाया विवाहिता को अधिकार

आगरा। शक्त पीली सेना ने दिलाया विवाहिता को उसका हक़ दो साल पहले मन्दिर में शादी कर पति आने साथ नहीं ले गया ससुराल मायके में रहकर विवाहिता अपने अधिकार के लिए कर रही थी संघर्ष सशक्त पीली सेना ने मामले में हस्तक्षेप कर विवाहिता को दिलाया न्याय। बताते चलें पूजा दिवाकर निवासी नगला बूढ़ी जिसकी शादी आशीष दिवाकर निवासी फतेहाबाद छोटा भोजपुर गांव ने युवती को गुमराह कर दीवानी के पीछे मंदिर में एक वकील की मौजूदगी  में 2 साल पहले शादी की और अब इस को अपनाने से इंकार कर रहा था।

इस बारे में औऱ जानकारी देते हुए सशक्त पीली सेना की अध्यक्ष शबाना खंडेलवाल ने बताया कि इस घटना की जानकारी जब पीड़िता द्वारा हमें दी गई तो आज हम लोग अपने साथियों के साथ बाराती बनकर इसके घर पहुंचे वहां पर भी पीड़िता को लड़के के परिजनों के द्वारा जान से मारने की कोशिश की गई। जैसे तैसे हमने उसको बचाया औऱ  थाना फतेहाबाद में तहरीर दी।

जिसका संज्ञान लेते हुई थाना अध्यक्ष द्वारा लड़का पक्ष के लोगों को थाने बुलाया। जिस पर  उन्होंने कहा कि हम इसको पूरे रीति रिवाज के साथ बिदा करा के लेकर आएंगे उन्होंने फतेहाबाद थाने में लिखित में दोनों पक्षों की मौजूदगी में यह दिया है कि 8 दिसंबर वह इस बच्ची को विदा करके ले जाएंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम लड़के के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे।