अन्य

15 वां अंतर्राष्ट्रीय सूफी रंग महोत्सव का आयोजन ,01 अक्टूबर से 7 अक्टूबर 2022 तक रहेगा

संवाद,मो नज़ीर क़ादरी
अज़मेर । दरग़ाह के पीछे झालरा स्ट्रीट, चिश्ती मंजिल सूफी खानकाह में आयोजित प्रेस वार्ता में हाजी सैयद सलमान चिश्ती – गद्दी नशीन – दरगाह अजमेर शरीफ और अध्यक्ष – चिश्ती फाउंडेशन इंटरनेशनल ने सूफी रंग फेस्टिवल 2022 के बारे में बताया,
चिश्ती ने कहा कि सूफी रंग फेस्टिवल 2022, एक को शाम 04:00 बजे महफिल ए सीमा खाना – दरगाह अजमेर शरीफ में अजमेर जिला कलेक्टर अंशदीप एसबी और वरिष्ठ नगर प्रशासन अधिकारियों की उपस्थिति में अंजुमन सैयदजादगान , शेखजादगान दरगाह में होगा। इस आयोजन में समिति अध्यक्ष एवं सदस्य ,नगर प्रशासन के साथ-साथ शहर पुलिस विभाग के गणमान्य व्यक्ति, नगर निगमों के प्रतिनिधि, शहीद भगत सिंह नौजवान सभा के प्रतिनिधि, सम्मानित नागरिक समाज के सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता और अजमेर जिले के मीडिया बिरादरी, भारत के विभिन्न राज्यों के 40 कलाकारों की उपस्थिति और विभिन्न देशों के 40 कलाकारों के डिजिटल प्रिंट कैनवास के काम इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय सूफी रंग महोत्सव के 15वें संस्करण का मुख्य आकर्षण होंगे, जैसा कि यूसुफ हुसैन गोरी द्वारा विवरण दिया गया है, जो इसके क्यूरेटर हैं। कला महोत्सव में भाग लेने वाले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के नाम और विवरण प्रेस विज्ञप्ति के साथ पीडीएफ फाइलों के साथ संलग्न हैं।
सात दिनों के लिए 15 वां अंतर्राष्ट्रीय सूफी रंग महोत्सव 2022, अजमेर शरीफ से दुनिया के लिए पवित्र कला, सुलेख शिलालेख, आध्यात्मिक संगीत, कविता, शांति और सद्भाव संदेश के साथ दिव्य प्रेम का उत्सव है। प्रशंसित सूफी संगीतकारों के साथ भारत के विभिन्न हिस्सों के 40 कलाकारों और विभिन्न देशों के 40 वैश्विक पवित्र कला कार्य संग्रह की भागीदारी, कव्वाल दैनिक कार्यक्रमों और समारोहों के शाम के क्रम के दौरान कव्वाली संगीत की पेशकश करेंगे।