अन्य

दरगाह हज़रत मौलाना मुजफ्फर हुसैन शाह चिश्ती साबरी का उर्स मुबारक पर हुई अमन चैन की दुआ

बुजुर्गों की बारगाह में कुल शरीफ के मौके पर दुआएं कुबूल होती हैं -सज्जादानशीन विजय कुमार जैन

आगरा ,टेड़ी बगिया स्थित दरगाह हज़रत मुजफ्फर हुसैन शाह चिश्ती साबरी नासिरी, इश्तयाकी, मुश्ताकी, इमामी का 20 वां सालाना उर्स मुबारक बुजुर्गों की समस्त रस्म ओ रिवाज के साथ मजार शरीफ के गुसल ( स्नान ) संदल, इत्र पाशी, चादरपोशी गुलपोशी करके फातिहा ख्वानी की गई । हाजरीन जायरीन की फलाह ओ बेहबूदी के साथ मुल्क के अमन चैन के लिए खास दुआ दरबार में की गई । उर्स की शुरुआत मीलाद शरीफ से की गई । तमाम रात कव्वालों ने बुजुर्गों की शान में अपने कलाम पेश किए । दूसरे दिन कुल शरीफ की रस्म अदा की गई जिसमे एक दूसरे पर गुलाब जल का छींटा डालकर कुल शरीफ की रस्म अदा की गई । दरगाह आले पंजतनी पीर अलहाज तसद्दुक हुसैन अलमारूफ रमज़ान अली शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह के सज्जादानशीन पीरजादा विजय कुमार जैन उर्फ़अलमारूफ जैनुल आबेदीन शाह चिश्ती साबरी रमजानवी ने मेहमान ए खुसूसी के तौर पर उर्स शरीफ की सभी रस्में अदा कराई और फातिहा ख्वानी करके मुल्क के अमन चैन की और हाजरीन जायरीन की फलाह और बेहबूदी के लिए खास दुआ दरबार मे करते हुए कहा कि बुजुर्गों की बारगाह में सभी अपनी दुआ और तमन्नाओं से अपने दामन को भरते हैं । अल्लाह वालों की बारगाह में रूहानी फरिश्ते हाजिर होते हैं और मांगने वालों के दामन को अल्लाह की बारगाह से पूरा करा कर मुरादें मांगने वाले के दामन में डाल दिया जाता है । बुजुर्गों की बारगाह में एकता और मुहब्बत का सबक सिखाया जाता है और गंगा यमुनी तहजीब का सबक सिखाया जाता है । इन दरबारो में इंसान को इंसानियत का सबक सिखाया जाता है जो इस समय की सख्त जरूरत है ।
इस मौके पर सज्जादानशीन पीरजादा विजय कुमार जैन दरबार ए मुजफ्फर शाह में अपनी अकीदत के फूल पेश करके अपनी खिराजे अकीदत पेश की । इस मौके लंगर का भी एहतमाम किया गया ।
उर्स मुबारक में सर्वश्री सज्जादानशीन सूफी परवेज़ आलम चिश्ती साबरी मुजफ्फरी, अलमाश साबरी, खलीफा मोहम्मद फारूक साबरी, सूफी उमर शाह साबरी, बाबा शौकत वारसी, सज्जादानशीन पीरजादा विजय कुमार जैन, अब्दुल सईद खान, हनीफ भाई, खलीफा जमील अहमद साबरी, खलीफा सईद साबरी, खलीफा रमज़ान खान साबरी, हाशिम साबरी कासिम साबरी, उमेश चंदेल साबरी, राकेश चंदेल साबरी सहित तमाम मुरीदेन ने उर्स मुबारक में मौजूद रहे ।