अन्य

हज़रत मख़दूम अलाउदीन अहमद ”साबरी” के 754वां उर्स की अव्यवस्थाओं पर भड़के डीएम व एसएसपी

हरिद्वार, । हज़रत मख़दूम अलाउदीन अहमद ”साबरी’ के 754वां उर्स की व्यवस्थाओं को लेकर डीएम और एसएसपी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान व्यवस्थाएं दुरुस्त न होने पर डीएम ने नाराज़गी ज़ाहिर की और जल्द से जल्द व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा।
ज्ञात हो कि हज़रत मख़दूम अलाउदीन अहमद ”साबरी’ उर्फ़ साबिर पाक का 754वां उर्स शुरू हो चुका है। लम्बे समय से अधिकारी तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन मेला शुरू होने के वावजूद भी व्यवस्थाएं अधर में हैं। व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों को पार्किंग स्थल की सफाई न होने पर डीएम ने फटकार लगाई। साथ ही जल्द से जल्द सफाई पूरी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था आदि पर भी संबधित विभाग के कर्मियों को फटकार लगाई। लोक निर्माण विभाग को बैरिकेटिंग, वॉच टावर, दरगाह कार्यालय के कमरों में रंग रोगन, अस्थाई रैन-बसेरा, टीनशेड की छत पर रंग रोगन, झूला, सर्कस, कोतवाली अस्थाई कार्यालय, दरगाह किलकिला शाह की मरम्मत, पार्किंग, नाले नालियों पर चेम्बर लगाने सहित अन्य व्यवस्थाओं जानकारी की। साथ ही उर्स में लगाए गए 30 मोबाइल टॉयलेट्स को ओर बढाने के निर्देश दिए है। पेयजल, साफ सफाई के लिये एक पाली में 100 कर्मचारी लगाने को कहा है। डीएम ने नगर पंचायत ईओ को चूने का छिड़काव लगातार करने के निर्देश दिए और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्था देखने को कहा।

उन्होंने वन विभाग के कर्मचारी की भी तैनाती के निर्देश दिए। हाइ मास्ट लाइटों को शीघ्र ठीक करने व दोनो गंग नहरों के बीच वाली पटरी व पर पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। वहीं सिचाई विभाग के अधिकारियों को कार्य में लापरवाही करने को लेकर कड़ी फटकार लगाई। मेला क्षेत्र का भ्रमण कर डीएम व एसएसपी ने व्यवस्थाओं को जायजा लिया।