अन्य

भारी वर्षा के अलर्ट के दृष्टिगत
जिलाधिकारी ने ली नगर निकायों की बैठक, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

संवाद। नूरूल इस्लाम

कासगंजः जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में शासन द्वारा जारी भारी वर्षा के अलर्ट के दृष्टिगत समस्त नगर पालिका/नगर पंचायतो के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर निकायों को निर्देश दिये भारी बारिश की संभावना को देखते हुये नाली व नालों की व्यापक सफाई करा ली जाये। पानी निकासी में कहीं कोई अवरोध हो तो उसका निदान समय रहते करा लिया जाये। फिर भी यदि जल भराव होता है तो उसे निकालने की दृष्टि से पम्पिंग सेटों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाये और इस बात का भी ध्यान रखा जाये एक स्थान का पानी निकल कर कहीं अन्य किसी गॉव या शहर में एकत्र ना होने लगे। उन्होने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जल भराव से निपटने के समस्त उपाय पहले से तैयार रखें जायें इसके शिथिलता नहीं होनी चाहिये।
इसी प्रकार जिलाधिकारी विद्युत विभाग से भी अपेक्षा की वह अपने विद्युत स्टेशनों को जल भराव से बचाने के व्यापक उपाय कर लें। व्यवस्थायें बिगड़ने की प्रतिक्षा न करें।
जिलाधिकारी द्वारा आज नगर निकायों में 15वें वित्त आयोग से कराये जाने वाले कार्यो की भी समीक्षा कर स्वीकृति प्रदान की। उक्त में उल्लेखनीय है कि नगर निकायों द्वारा दिये गये प्रत्स्तावों की जिलाधिकारी द्वारा पहले अन्य अधिकारियों द्वारा जॉच करायी और कार्य को आवश्यक व जनहित में पाये जाने के आधार पर स्वीकृतियॉ प्रदान की।
15वें वित्त आयोग में कराये जाने वाले कार्यो में प्रमुख रूप से जनपद को जल भराव की स्थिति से बचाने हेतु नाला निर्माण को स्वीकृतियॉ प्रदान की गयी हैं।
जिलाधिकारी ने अमॉपुर में गौशाला के पास स्थित सार्वजनिक शौचालय को ठीक कराकर उपयोगी बनाने तथा कासगंज में गॉधी मूर्ति चौराहे की सीढ़ियॉ चौड़ी कराने व उन पर रेलिंग लगाने के निर्देश संबंधित ई0ओ0 को दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी ए0के0 श्रीवास्तव, समस्त नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी व अभियंतगण उपस्थित रहे।