अन्य

हकीम अजमल खान फाउंडेशन के तत्वावधान में सामूहिक विवाह समारोह आयोजित

संवाद , नूरुल इस्लाम

15 जोड़ो में दस जोड़ों का निकाह जबकि पांच युगल की हिंदू परंपरा से अनुसार हुई शादी

पूर्व विदेश राज्य मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी व पटियाली सपा विधायक नादिरा सुल्तान ने की शिरकत

कासगंज। हकीम अजमल खान फाउंडेशन के तत्वावधान में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन आजाद गांधी इण्टर कॉलेज में किया गया जिसमें 15 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। दस जोड़ों का निकाह कराया गया जबकि पांच युगल की हिंदू परंपरा से अनुसार शादी की गई।


मुख्य अतिथि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी ने कहा है कि हर साल की तरह इस साल भी हकीम अजमल खान फाउंडेशन के जानिब से गरीब बेसहारा बहन बेटियों की शादीयां और उनके जरूरी घरेलू सामान देकर विदा किया है इसके अलावा हमारे कासगंज जिले की तहजीब कौमी एकता की मिसाल 15 जोड़े शादियों में पांच हिंदू भाइयों की बेटियों की इसी पंडाल से पंडित जी द्वारा विवाह सूत्र में बंधे।
पटियाली विधायक नादिरा सुल्तान ने सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन की सराहना की और कहा मैंने सामूहिक शादियां में हर जगह शिरकत की है मगर हमारे जनपद में एक ऐसी तंजीम हकीम अजमल खान फाउंडेशन की टीम की में सराहना करती हूं जरूरी सामान और खान पान के साथ में मेरी बहनों को विदा किया है।
उत्तर प्रदेश नियंत्रण बोर्ड महिला एवं बाल विकास विभाग के चेयरमैन कमर आलम ने कहा कि ऐसे आयोजन समाज में जरूरी हैं। पूर्व मंत्री मानपाल सिंह ने वर वधु को आशीर्वाद दिया।
फाउंडेशन की ओर से सभी जोड़ों को उपहार स्वरूप सोने-चांदी के आभूषण के साथ घरेलू सामान भी दिया गया,