अन्य

तीन साल की बच्ची पानी के साथ यमुना में बहने से मौत शव लापता

मथुरा। मूसलधार बारिश के बीच चौबियापाड़ा मोहल्ले में शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया।तीन साल की बच्ची बारिश के पानी के साथ असकुंडा घाट के पास बच्ची यमुना में बह गई। कई घंटे बाद भी अभी तक बच्ची का पता नहीं चला, पीएसी के जवान और गोताखोर कर रहे रेस्क्यू, वह स्कूटी पर अपने परिजन के साथ एक धर्मशाला में अपना जन्मदिन मनाकर घर लौट रही थी।


शहर के चौबियापाड़ा के नगला पाइसा निवासी नीलेश चतुर्वेदी की तीन वर्षीय बेटी श्रीम का शनिवार को जन्मदिन था। इस अवसर पर परिजन ने स्वामीघाट पर हाथरस वाली धर्मशाला में जन्मदिन का कार्यक्रम आयोजित किया था। देर रात श्रीम और दो अन्य बच्चों को लेकर उसकी बुआ और फूफा पवन चतुर्वेदी बाइक पर सवार होकर घर की तरफ जा रहे थे, तभी द्वारिकाधीश मंदिर के निकट बारिश और फिसलन के बीच बाइक स्लिप होकर गिर गई।


बाइक पर सवार तीन वर्षीय श्रीम छिटककर बाइक से दूर गिर गई। बाइक सवार बुआ-फूफा जब तक दो बच्चों को संभालते तब तक श्रीम तेज बहाव पानी में बह गई और असकुंडा की सीढ़ियों से यमुना में गिर रहे तेज बहाव पानी में बह गई। बाइक सवारों ने शोर मचाया, लेकिन बारिश के कारण बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। खबर मिलते ही परिजन और रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए। लापता बच्ची को खोजने के काफी प्रयास किए लेकिन रातभर कोई कामयाबी नहीं मिली।


सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बच्ची की तलाश को गोताखोरों को यमुना में उतारा गया जिन्होंने असकुंडा घाट से लेकर गोकुल बैराज तक बच्ची की तलाश की लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं लग सका था। परिजनों ने नाव और स्टीमर की सहायता से भी उसकी तलाश कराई गई। कोतवाल विजय कुमार सिंह ने बताया कि बच्ची को खोजने का प्रयास किया गया लेकिन उसका पता नहीं चल सका है। गोताखोरों की टीमें व अन्य लोग बच्ची की तलाश में लगे हुए हैं।