राजनीति

विक्रम सैनी को सज़ा होने के बाद मुज़फ्फरनगर दंगे के लिए भाजपा को जनता से माफी मांगनी चाहिए- शाहनवाज़ आलम

विक्रम सैनी को पार्टी से बाहर निकाले भाजपा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने मुज़फ्फरनगर दंगे के आरोपी खतौली से भाजपा विधायक विक्रम सैनी को अदालत द्वारा 2 साल की सज़ा सुनाए जाने पर कहा है कि इससे स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा इस दंगे के पीछे थी. उन्होंने मुख्यमन्त्री से नैतिकता के आधार पर सज़ा याफ्ता विधायक को पार्टी से निकालने और प्रदेश की जनता से माफी माँगने की माँग की है.

जारी प्रेस विज्ञप्ति में शाहनवाज़ आलम ने कहा कि 2013 का दंगा भाजपा ने जाट और मुस्लिम समुदाय को एक दूसरे से अलग करने के लिए करवाया था जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हुई थी और लाखों लोगों को पलायन करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक विक्रम सैनी को सज़ा होने के बाद मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश से उस दंगे के लिए माफी मांगते हुए उन्हें तत्काल पार्टी से निकाल देना चाहिए.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि एफआईआर में दर्ज इस तथ्य कि विक्रम सैनी को पुलिस ने घटना स्थल से धारदार हथियार बलकटी के साथ गिरफ्तार किया था, के बावजूद भाजपा द्वारा उसे टिकट दिया जाना भाजपा के आपराधिक चरित्र को उजागर करता है. भाजपा को हथियार लेकर आतंक फैलाने वाले नेताओं में ही टैलेंट दिखता है जिसे वो टिकट देते हैं. पश्छिमी उत्तर प्रदेश भाजपा की इस आपराधिक राजनीति के कारण आज खेती किसानी समेत विकास के हर पैमाने पर पिछड़ गया है. जिसके लिए भाजपा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.