राजनीति

राहुल गांधी राजनीति को वापस जनता के मुद्दों पर ला रहे हैं- शाहनवाज़ आलम

बेल्लारी,. राहुल गांधी एक मात्र राजनेता हैं जो सिद्धांतों की बात कर रहे हैं. इसीलिए जो मूल्यविहीन लोग और पार्टियां राजनीति को व्यवसाय समझती हैं वो राहुल गांधी से डरी हुई हैं. राहुल गांधी के प्रयासों से फिर से देश की राजनीति जनता के मुद्दों पर केंद्रित हो रही है. ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने स्पीक अप कार्यक्रम की 67 वीं कड़ी में कहीं.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भाजपा चाहती है कि विपक्षी दल बिना किसी वैचारिक प्रतिबद्धता के काम करें. सरकार से किसी सैद्धांतिक जवाबदेही की बात न करें. इस दबाव में सपा, बसपा और तृणमूल जैसी विपक्षी पार्टियां भाजपा द्वारा संविधान को बदलने या संविधान के प्रस्तावना से समाजवाद और सेकुलर शब्द हटाने जैसी कोशिशों पर सवाल तक नहीं उठाती. इसी दबाव के तहत गैर हिंदी भाषियों पर हिंदी थोपने की कोशिशों पर भी ये पार्टियां चुप हैं जो सीधे हमारी अखंडता को कमज़ोर कर सकती है. शाहनवाज़ आलम ने कहा कि ऐसे माहौल में सिर्फ़ राहुल गांधी ही हैं जो लगातार संविधान की रक्षा और लोगों के हक़-अधिकार पर सरकारी हमले के खिलाफ़ बोल रहे हैं.

राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल शाहनवाज़ आलम ने कहा कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में चल रहे भारत जोड़ो पद यात्रा का एक हज़ार किलोमीटर पूरा हो चुका है. इस दौरान राहुल गांधी ने हर तबके के लोगों से संवाद कर देश को तोड़ने वाली शक्तियों के खिलाफ़ जिस एकजुटता का आह्वान किया है उसे ज़बरदस्त जन समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस यात्रा से लोगों में आत्मविश्वास जगा है और लोग अपने अधिकारों के लिए खुल कर बोलने लगे हैं. इससे देश की राजनीति फिर से जनता के मुद्दों पर लौटने लगी है.