अन्य

जामिया RCA के 16 छात्रों ने UPPSC-2021 परीक्षा पास की

संवाद , सादिक जलाल (8800785167)
नई दिल्ली ,प्रतिष्ठित रेज़िडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए), सेंटर फॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के सोलह (16) उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी)-2021 परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसके अलावा अकादमी से दो उम्मीदवारों का चयन यूपीएससी सीएसई 2021 में आरक्षित सूची के माध्यम से किया गया है और एक छात्र का ओडिशा सिविल सेवा परीक्षा के लिए चयन हुआ है।
इस उपलब्धि से उत्साहित जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने सफल उम्मीदवारों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि आने वाले वर्षों में अकादमी के प्रदर्शन में और सुधार होगा।
कुलपति के नेतृत्व और मार्गदर्शन के तहत, आरसीए ने देशभर में सिविल सेवा के उम्मीदवारों तक पहुंचने के लिए एक अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी, जिससे सत्र के लिए प्रतिभाशाली उम्मीदवारों का एक अच्छा पूल चुना जा सका।
गौरतलब है कि आरसीए, जेएमआई की संचिता शर्मा ने पिछले साल यूपीपीएससी-2020-पीसीएस परीक्षा में टॉप किया था।
आरसीए प्रशासन को उम्मीद है कि सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न चरणों की तैयारी के मामले में अकादमी में एक सक्षम इकोसिस्टम, हाल ही में नियुक्त शैक्षणिक परामर्शदाताओं का शामिल होना, उम्मीदवारों के प्रदर्शन को और बेहतर बनाएगा। उम्मीदवारों के अच्छे मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए तैयारी राउंड के दौरान परामर्श पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।