अन्य

सिख धर्म को बदनाम करने वालों के खिलाफ हो सख्त से सख्त कार्रवाई

आगरा।धनौली थाना मलपुरा आगरा मे विगत दिनो से एक व्यक्ति जिसका नाम प्रताप सिंह पुत्र हरी चंद जो कि जूता व्यवसाई है सिख धर्म के ऊपर आरोप लगा रहा है व सिख धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है जो कि बे बुनियादी है। जहां पर रह रहे सिख समाज के लोगों के ऊपर यह आरोप लगाया गया है कि वह जबरन लोगों को धर्म परिवर्तन करने की धमकियां देते हैं जिसका की पूरा ही सिख समाज निंदा करता है इस संदर्भ मे समाज मे विचार विमर्श भी किया गया की सिख समाज पूरे विश्व में बड़ी शांति के साथ रहता है आज तक किसी भी व्यक्ति को धर्म परिवर्तन करने के लिए कोई कहता है और ना ही कोई कह सकता है सिख धर्म के ऊपर इतना बड़ा घिनौना आरोप लगाना निंदनीय योग है इस पूरे प्रकरण में सिख समाज की ओर से श्री अकाल तखत अमृतसर व दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को भी पत्र लिखा जा रहा है।

सिख समाज के प्रमुख समाज सेवी एवम भारतीय जनता पार्टी ब्रज क्षेत्र अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री बंटी ग्रोवर ने कहा है कि इस सारी घटना की निंदा करते हुए इस पूरे प्रकरण को माननीय मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में लाने के लिए कहा साथ ही राष्ट्रीय एवम उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग को। व्यक्तिगत मिलकर यह मुद्दा बताने के लिए कहा। साथ ही कहा की कोई भी व्यक्ति यदि प्रदेश मे धार्मिक भावना भड़का का माहौल खराब करना चाहेगा वह बर्दास्त नही किया जाएगा।
गुरुद्वारा गुरु के ताल के मीडिया प्रभारी मास्टर गुरनाम सिंह ने कहा की जो लोग सिख धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो सके सिख धर्म कभी भी अपने धर्म पर लगे झूठे आरोपों को नहीं बर्दाश्त करेगा उन्होंने आगे कहा कि मेरे पिताजी सरदार लक्ष्मण सिंह व अन्य लोगों के ऊपर इस तरीके का झूठे आरोप लगाना वह सीधा सिख समाज के ऊपर यह आरोप लगाना कतई बर्दाश्त नहीं होगा हमारे परिवार पिछले लगभग 100 वर्षों से भी अधिक उस गांव में रह रहे हैं जबकि आज तक किसी को भी धर्म परिवर्तन करने के लिए कोई भी दबाव नहीं डाला गया इस घटना की पूरी तह तक जाकर जो भी इस प्रकरण में सिख धर्म के विरोधी पूरे सिख समुदाय को बदनाम करने वाले व आपसी भाई चारे में नफ़रत फैलाने वाले आगरा शहर की शान्ति भंग करने वाले व्यक्ति प्रताप सिंह पुत्र हरिचंद के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए