अन्य

दीपावली महोत्सव मेला में ऐशियन सर्कस का शुभारंभ


आगरा। दीपावली महोत्सव मेले में गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय द्वारा ऐशियन सर्कस का उद्घाटन किया गया। 40 दिवसीय मेले में कमेटी की ओर से इसमें बच्चों और बुजुर्गों के लिए सर्कस मुफ्त रहेगा। मेला का शुभारंभ 23 अक्टूबर को हुआ था।


ग्रेट एशियन सर्कस का उद्घाटन करते हुए उच्च शिक्षामंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने आयोजन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से एक-दूसरे से मिलने का मौका मिलता है। सामाजिक सौहार्द बढ़ता है। साथ ही मेले में स्टाल लगाने वाले स्थानीय और दूर-दराज से आए व्यापारियों को प्रोत्साहन मिलता है। मेला व्यवस्थापक पंकज भदौरिया ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर मेला आयोजक जयराज एवं रणधीर, मेला समन्वयक मदन मोहन शर्मा, सीपी शर्मा, एकता जैन, अशोक जादौन, सर्कस श्याम भाई, विक्की तिवारी,अहमद खान,कल्लू भाई आदि मौजूद रहे।

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने के लिए उमड़ रही भीड़


पंकज भदौरिया ने बताया कि दीपावली पर सभी के मनोरंजन के लिए मेला आयोजित किया जा रहा है। इसमें सर्कस, झूले के अलावा तरह-तरह की स्टाल सजी हुई हैं।मेले में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। प्रतिदिन मुक्ताकाश मंच पर काव्य-पाठ, कॉमेडी,गायन,नृत्य प्रतियोगिता,डांडिया उत्सव जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का सिलसिला जारी है। मेला जय केला मां एम्यूजमेंट, ग्वालियर द्वारा आयोजित किया जा रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मेले में भ्रमण के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।