अन्य

शिक्षा व स्वास्थ्य के साथ स्वावलंबन एवं जन जागरण की अलख जगा रही वन बंधु परिषद

संवाद। दानिश उमरी

वन बंधु परिषद आगरा चैप्टर का 32 वाँ वार्षिकोत्सव कआमंत्रण पत्र किया जारी

आगरा। वनवासी क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य संग संस्कृति, स्वावलंबन एवं जन जागरण की अलख जगा रही वन बंधु परिषद के आगरा चैप्टर का 32 वाँ वार्षिकोत्सव सूरसदन में 30 अक्टूबर, रविवार को शाम 5:45 बजे से मनाया जाएगा। वार्षिकोत्सव में प्रमुख रूप से रंगलोक एकेडमी ऑफ फिल्म एंड थियेटर आर्ट्स, नोएडा द्वारा डिम्पी मिश्रा के निर्देशन में मशहूर गीतकार गुलजार के गीतों से सजी राधा कृष्ण के चरित्र पर आधारित श्याम रंग की नाट्य प्रस्तुति दी जाएगी।


शनिवार को कमला नगर स्थित होटल पार्कलेन में वार्षिक उत्सव की जानकारी प्रदान करते हुए संस्था के संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष डॉ. आरपी मंगल, अध्यक्ष रामरतन मित्तल, कोषाध्यक्ष विजय खन्ना, सचिव राजेश वर्मा, संगठन मंत्री हरिओम अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक रवि अग्रवाल, सीए जीपी अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, डिम्पी मिश्रा और प्रियंका शर्मा ने समारोह का आमंत्रण पत्र विमोचन कर जारी किया।


इस दौरान वन बंधु परिषद महिला समिति की पूर्व अध्यक्ष शालिनी गर्ग, अध्यक्ष सुरभि बंसल, सचिव सुधा अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अनु अग्रवाल और नॉर्थ जोन मकर संक्रांति प्रभारी रमा माहेश्वरी , चैप्टर प्रकल्प प्रमुख रामेंन्द्र सिंह भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

27 लाख से अधिक बच्चे हो रहे सुशिक्षित..
इस अवसर पर वन बंधु परिषद आगरा चैप्टर के अध्यक्ष रामरतन मित्तल और सचिव राजेश वर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि वन बंधु परिषद देश के दूरस्थ स्थानों और वनांचलों में शिक्षा, स्वास्थ्य, संस्कृति, स्वावलंबन एवं जन जागरण हेतु कृत संकल्पित है। दानदाताओं के सहयोग से देश में एक लाख से अधिक एकल विद्यालयों के माध्यम से 27 लाख से अधिक बच्चों को परिषद द्वारा सुशिक्षित किया जा रहा है। एक विद्यालय के संचालन की सहयोग राशि 22 हजार रुपए है जो कि आयकर की धारा 80 जी के तहत छूट प्राप्त है।